Vaccination को लेकर उठ रहे सवालों पर क्या बोले नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया

Last Updated: बुधवार, 14 जुलाई 2021 (14:59 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। कोरोनावायरस की तीसरी लहर की आशंका के बीच देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी से चल रहा है। मध्यप्रदेश समेत देश के कई राज्यों से वैक्सीन की कमी की खबरें सामने आ रही है। इस मामले में नए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया का भी जवाब आया।

इस बीच स्वास्थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया वैक्सीन ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि टीके की उपलब्धता के संदर्भ में मुझे विभिन्न राज्य सरकारों और नेताओं के बयान एवं पत्रों से जानकारी मिली है। तथ्यों के वास्तविक विश्लेषण से इस स्थिति को बेहतर ढंग से समझा जा सकता है। निरर्थक बयान सिर्फ लोगों में घबराहट पैदा करने के लिए किए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि अगर केंद्र पहले से ही अपनी तरफ से ये जानकारियां एडवांस में दे रही है और इसके बावजूद भी हमें कुप्रबंधन और वैक्सीन लेने वालों की लंबी कतारें दिख रही हैं तो यह बिल्कुल स्पष्ट है कि समस्या क्या है और इसकी वजह कौन है।
मांडविया ने कहा कि मीडिया में भ्रम व चिंता पैदा करने वाले बयान देने वाले नेताओ को इस बात पर आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है क्या उन्होने शासन प्रक्रिया व इससे सबंधित जानकारियों से इतनी दूरी बना ली है कि वैक्सीन आपूर्ति के संदर्भ में पहले से ही दी जा रही जानकारियों का उन्हें कोई अता-पता नहीं है।



और भी पढ़ें :