दिल्ली : कोरोना से मौतों को कैसे किया जाए कम? CM केजरीवाल ने एक्सपर्ट्स से मांगे सुझाव

पुनः संशोधित बुधवार, 25 नवंबर 2020 (16:59 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को विशेषज्ञों से कोविड-19 से हुई मृत्यु के मामलों की समीक्षा करने और राष्ट्रीय राजधानी में मृत्यु दर में कमी लाने को लेकर उपाय सुझाने का आग्रह किया।
ALSO READ:
को लेकर सामने आई IIT Bombay की चौंकाने वाली रिपोर्ट
उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में मुख्यमंत्री ने यह आग्रह किया। एक सूत्र ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री ने विशेषज्ञों से मौत के आंकड़ों की समीक्षा करने और ऐसे उपाय सुझाने को कहा जिससे राष्ट्रीय राजधानी में मृत्यु दर में कमी लाई जा सके।
दिल्ली में भाजपा शासित तीनों नगर निगमों ने मृतकों की संख्या में विसंगति का आरोप लगाया है क्योंकि आधिकारिक रूप से दर्ज मौतों और श्मशान घाट और कब्रिस्तानों में हुए अंतिम संस्कारों की संख्या में अंतर है।

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में 23 नवंबर तक कोविड-19 से कुल 8512 लोगों की मौत हुई है जबकि नगर निगमों ने दावा किया कि उसने 10,318 लोगों के अंतिम संस्कार किए हैं।
राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को लगातार पांचवें दिन 100 से ज्यादा संक्रमितों की मौत हुई। मंगलवार को मृत्यु दर 1.89 प्रतिशत थी। दिल्ली में मंगलवार को 109 लोगों की मौत हुई जबकि सोमवार को 121 संक्रमितों की जान गई थी। यह बीते 13 दिन में सातवीं बार है जब एक दिन में मृतक संख्या 100 के पार गई है। (भाषा)



और भी पढ़ें :