सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. madhya pradesh cops to get leave to watch film the kashmir files
Written By
Last Modified: सोमवार, 14 मार्च 2022 (14:45 IST)

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी

फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी | madhya pradesh cops to get leave to watch film the kashmir files
विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देशभर में छाई हुई है। कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती इस फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। इस फिल्म को देश के कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

 
वहीं, अब मध्य प्रदेश में पुलिसकर्मियों को 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए छुट्टी मिलेगी। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी है। गृहमंत्री मिश्रा ने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि जो भी पुलिसकर्मी अपने परिवार के साथ या अकेला भी अगर फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखना चाहता है तो उसे छुट्टी दी जाए।
 
नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया, फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखने के लिए मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को अवकाश दिया जाएगा। पुलिसकर्मियों को अवकाश देने के लिए डीजीपी श्री सुधीर सक्सेना जी को निर्देश दिए हैं।'
 
इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'द कश्मीर फाइल्स' को प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाली कहानी है। इसे अधिक से अधिक लोगों द्वारा देखे जाने की आवश्यकता है, इसलिए हमने इसे मध्य प्रदेश राज्य में कर-मुक्त बनाने का निर्णय लिया है।
 
फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को दर्शाया गया है, जिन्हें इस्लामी चरमपंथियों ने बेरहमी से मार दिया था, जिससे घाटी से पलायन शुरू हो गया था। फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार और उस दौरान हुई राजनीति को दिखाती है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार हैं।
 
ये भी पढ़ें
अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या ने सुनाई हिन्दी कविता, फैंस कर रहे जमकर तारीफ