बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. vivek agnihotri film the kashmir files box office collection day 3
Written By
Last Modified: सोमवार, 14 मार्च 2022 (12:32 IST)

बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' का तीसरा दिन?

बॉक्स ऑफिस पर कैसा रहा विवेक अग्निहोत्री की 'द कश्मीर फाइल्स' का तीसरा दिन? | vivek agnihotri film the kashmir files box office collection day 3
विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर धमाल कर रही है। फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज हुए तीन दिन हो चुके हैं। यह फिल्म जोरदार प्रदर्शन कर रही है। रविवार को 'द कश्मीर फाइल्स' के कलेक्शन में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

 
सीमित प्रचार, सीमित स्क्रीन और 'राधे श्याम' से बड़ी प्रतिस्पर्धा सहित कई बाधाओं के बावजूद, 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स ऑफिस पर विजेता बनकर उभरी है। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 3.55 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। दूसरे दिन इस फिल्म के कलेक्शन में जबरदस्त इजाफा हुआ और फिल्म ने 8.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। 
 
'द कश्मीर फाइल्स ने तीसरे दिन यानि रविवार को 15.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। एक नया रिकॉर्ड बनाते हुए फिल्म ने महानगरों, मास बेल्ट, मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन के बॉक्स ऑफिस पर अभूतपूर्व वृद्धि दिखाई है। फिल्म ने तीन दिन में 27.15 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है।
 
भारत ही नहीं, कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा को उजागर करने वाली फिल्म दुनिया भर में अच्छी तरह से प्रतिध्वनित हुई है क्योंकि इसने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 2.15 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है। भारी आलोचनात्मक प्रशंसा, कड़ी कहानी और शानदार प्रदर्शन के साथ, 'द कश्मीर फाइल्स' बॉक्स-ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही है।
 
अपने शीर्षक पर खरा उतरना, 'द कश्मीर फाइल्स' एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार की पहली पीढ़ी के पीड़ितों के वीडियो साक्षात्कारों पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाला आख्यान है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर सवाल उठाता है।
 
फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' कश्मीरी पंडितों की दुर्दशा पर आधारित है, जिन्हें घाटी में उग्रवाद के शुरुआती दिनों में कश्मीर से भगा दिया गया था।  फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार और उस दौरान हुई राजनीति को दिखाती है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार हैं। 
ये भी पढ़ें
इंस्टाग्राम पर मोनालिसा के हुए 5 मिलियन फॉलोअर्स, एक्ट्रेस ने इस तरह जाहिर की खुशी