बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. vivek agnihotri film the kashmir files tax free in these states
Written By
Last Modified: सोमवार, 14 मार्च 2022 (14:27 IST)

इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स'

इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' - vivek agnihotri film the kashmir files tax free in these states
निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। कश्मीरी पंडितों के दर्द को दिखाती इस फिल्म की हर कोई तारीफ कर रहा है। वहीं इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री भी किया जा रहा है।

 
बीते दिनों हरियाणा और गुजरात सरकार ने 'द कश्मीर फाइल्स' को टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी। अब यह फिल्म कर्नाटक और मध्य प्रदेश में भी टैक्स फ्री हो गई है। 
 
फिल्म द कश्मीर फाइल्स से प्रभावित होकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने पूरे राज्य में फिल्म की टैक्स फ्री स्क्रीनिंग की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट किया, द कश्मीर फाइल्स के लिए विवेक अग्निहोत्री को बधाई, कश्मीरी पंडितों के उनकी मातृभूमि से पलायन की दिल को दहलाने वाली, मार्मिक और सच्ची कहानी। फिल्म को अपना समर्थन देने और अपने लोगों को इसे देखने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, हम कर्नाटक में फिल्म को कर-मुक्त करेंगे।
 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, फिल्म द कश्मीर फाइल्स 90 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का दिल दहला देने वाली कहानी है। इसे अधिक से अधिक लोगों द्वारा देखे जाने की आवश्यकता है, इसलिए हमने इसे मध्य प्रदेश राज्य में कर-मुक्त बनाने का निर्णय लिया है।
 
फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में कश्मीरी हिंदुओं के नरसंहार को दर्शाया गया है, जिन्हें इस्लामी चरमपंथियों ने बेरहमी से मार दिया था, जिससे घाटी से पलायन शुरू हो गया था। 
 
फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार और उस दौरान हुई राजनीति को दिखाती है। इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार हैं।
 
ये भी पढ़ें
फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' देखने के लिए मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को मिलेगी छुट्टी