शुक्रवार, 26 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. film the kashmir files tax free in haryana
Written By
Last Updated : शनिवार, 12 मार्च 2022 (11:52 IST)

हरियाणा में टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', विवेक अग्निहोत्री ने जताया आभार

हरियाणा में टैक्स फ्री हुई 'द कश्मीर फाइल्स', विवेक अग्निहोत्री ने जताया आभार | film the kashmir files tax free in haryana
विवेक अग्निहोत्री की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। कश्मीरी पंडितो की त्रासदी पर आधारित यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही हैं। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर अहम भूमिका में हैं।


अब फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को हरियाणा सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया है। हरियाणा सरकार के आदेश के मुताबिक फिल्म को रिलीज के दिन से टैक्स फ्री किया गया है। फिल्म को राज्य में छह महीने तक टैक्स नहीं देना होगा।
 
आबकारी एवं कराधान विभाग के आदेश के मुताबिक सिनेमा थियेटर, मल्टीप्लेक्स विभिन्न श्रेणियों की वर्तमान सीटों में वृद्धि कर सकेंगे और न ही प्रवेश शुल्क में बढ़ोतरी कर सकेंगे। आदेश के तहत अब थियेटर, मल्टीप्लेक्स मालिक अगले छह महीने तक राज्य जीएसटी नहीं वसूल सकेंगे।
 
विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को टैक्स फ्री करने पर हरियाणा सरकार के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धन्यवाद किया है। विवेेक ने कहा, 'बहुत प्यार मनोहर लाल जी। कोरोना काल के अर्थिक प्रॉब्लम्स के बाद फैमिलीज को ये फिल्म देखने में आपका ये फैसला काफी मदद करेगा। साथ ही सिनेमा हॉल का बिजनेस भी मजबूत करेगा।'
 
'द कश्मीर फाइल्स' कश्मीरी पंडितों के दर्द को लेकर है जो वहां से विस्थापित हो चुके हैं। फिल्म साल 1990 में कश्मीर में हुए नरसंहार और उस दौरान हुई राजनीति को दिखाती है। फिल्म 11 मार्च को रिलीज हो चुकी है। 'द कश्मीर फाइल्स' ने पहले दिन अच्छा बिजनेस किया है।
 
ये भी पढ़ें
इंडियाज गॉट टैलेंट : करिश्मा कपूर ने गोविंदा के साथ अपने 'फैन गर्ल' पल को किया याद, कही यह बात