आयुष्मान खुराना के मुताबिक यह है एक बड़ी फिल्म की परिभाषा, इस तरह करते हैं अपने प्रोजेक्ट का चयन

पुनः संशोधित शनिवार, 23 जनवरी 2021 (17:06 IST)
आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के टॉप क्लास एक्टर्स में से एक हैं। आयुष्मान को उनकी बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। वह हमेशा अपनी फिल्मों के जरिए एक सामाजिक संदेश देने की कोशिश करते दिखते हैं। अभिनेता पर्दे पर कठिन से कठिन किरदारों को निभाने से कभी पीछे नहीं हटते। ऐसे में हर साल वह एक ऊंचा मुकाम हासिल करते जा रहे हैं।
हाल ही में आयुष्मान ने बताया है कि उनकी नजरों में बड़ी फिल्मों की परिभाषा क्या है। आयुष्मान का कहना है, मैं कभी फिल्में उसके बजट या स्केल के आधार पर नहीं करता। ये मापदंड मेरे लिए किसी फिल्म को बड़े स्तर की फिल्म कहने के लिए पर्याप्त है।
उन्होंने कहा, मेरे लिए कोई भी फिल्म उसके कंटेट की यूनिकनेस के आधार पर बड़ी होती है। कोई भी फिल्म तभी बड़ी होती है जब वह किसी मुद्दे को समाज में उजागर करती है और लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती है।

आयुष्मान ने कहा, मेरे लिए एक बड़ी फिल्म वह है जो हमारे दिमाग में कुछ जरूरी सवाल खड़े करती है और समाज को उन सवालों के समाधान भी सुझाती हैं, जिसका प्रभाव समाज पर दिखता है। मैंने इन्हीं मापदंड़ों के आधार पर फिल्मों को देखा, परखा और चुना है। मैं खुश हूं कि मैंने इस तरह की फिल्मों को चुना। मेरी इच्छा है कि मैं इंडस्ट्री की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों का हिस्सा बन सकूं।
आयुष्मान का कहना है, मैं अपनी फिल्मों के जरिए लोगों के साथ उन विषयों पर बात करना चाहता हूं जो वर्जित हैं या फिर महत्वपूर्ण होने के बावजूद लोग इन पर बात करने से हिचकिचाते हैं।

आयुष्मान खुराना की आगामी फिल्मों पर बात करें तो इन दिनों वह अभिषेक कपूर के निर्देशन में बन रही फिल्म 'चंडीगढ़ करे आशिकी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इस फिल्म में उनके साथ वाणी कपूर भी लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आएंगी। इसके अलावा कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपनी अगली फिल्म 'डॉक्टर जी' का ऐलान किया है।



और भी पढ़ें :