1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. akshay kumar play coal miners rescuer jaswant singh gill on screen
Written By WD Entertainment Desk
Last Updated: बुधवार, 16 नवंबर 2022 (12:16 IST)

रियल लाइफ हीरो जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाएंगे अक्षय कुमार, बचाई थी कोयला खदान में फंसे माइनर्स की जान

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार जल्द ही एक बायोपिक फिल्म में नजर आने वाले हैं। अक्षय कुमार जल्द ही दर्शकों के सामने एक भारतीय नायक की बहादुरी पेश करेंगे। अक्षय पर्दे पर माइनिंग इंजीनियर जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाने वाले हैं। 

 
जसवंत सिंह गिल ने मुश्किल परिस्थितियों में 1989 में कोयला खदान में फंसे माइनर्स को बचाया था। यह भारत का पहला कोल माइन रेस्क्यू है। 
 
केंद्रीय कोयला और खान मंत्री-भारत सरकार प्रल्हाद जोशी ने ट्विटर पर स्वर्गीय गिल को याद किया है। पर्दे पर इस तरह की सम्मानजनक भूमिका निभाने के अवसर से अभिभूत, अक्षय कुमार ने अपनी खुशी जाहिर की, अपने ट्विटर पर जवाब दिया, यह एक ऐसी कहानी है जैसी कोई और नहीं!'
 
दिलचस्प बात यह है कि फिल्म का निर्देशन टीनू सुरेश देसाई करेंगे, जिन्होंने पहले अक्षय कुमार के साथ राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म रुस्तम में काम किया था।
 
पूजा एंटरटेनमेंट, निर्माता वाशु भगनानी, जैकी भगनानी और दीपशिखा देशमुख द्वारा लीड किए जाने वाला सबसे बड़े और पायनियर फिल्म प्रोडक्शन हाउस में से एक है - स्टूडियो कुछ बहुप्रतीक्षित परियोजनाओं को सपोर्ट कर रहा है। 
 
अक्षय कुमार अभिनीत पूजा एंटरटेनमेंट की अनटाइटल्ड एज-ऑफ-द-सीट रियल लाइफ रेस्क्यू ड्रामा 2023 में रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ परिणीति चोपड़ा नजर आ सकती हैं। 
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
श्रेया कुलकर्णी को एक बार फिर 'योग योगेश्वर जय शंकर' के लिए चुना गया