'ससुराल सिमर का 2' की सिमर राधिका मुथुकुमार से खास बातचीत

रूना आशीष| Last Updated: सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (13:26 IST)
मैंने ससुराल का यह सीरियल बहुत पहले से देखा हुआ है और मुझे बहुत पसंद भी आता था। इस शो में जब मेरा सिलेक्शन सिमर या छोटी सिमर के तौर पर हुआ तो मैं थोड़ी नर्वस जरूर हो गई थी। मुझे लगा था मेरे कंधे पर सिमर नाम कितनी बड़ी जिम्मेदारी आ गई है। क्या मैं दीपिका जी जैसा परफॉर्म भी कर पाऊंगी?
थोड़ी घबराहट भी थी जब सेट पर आई थी। लेकिन जैसे ही मैं सेट पर पहुंची, यहां पर अपने सह कलाकारों का बर्ताव देखा उनसे बातचीत की तो इतना कंफर्टेबल हो गई कि अब बिल्कुल नहीं लगता कि मैं इस शो का हिस्सा पहली बार बनी हूं, मुझ में अब वह आत्मविश्वास भी आ गया है और लगता है कि मैं यह शो और यह रोल बखूबी निभा लूंगी। यह कहना है राधिका का जो ससुराल सिमर का। इस सीरियल के सीजन टू में आ रही है और इस सीजन में राधिका का नाम भी सिमर ही होगा।

दरअसल ससुराल सिमर का यह सीरियल टेलीविजन के हिट और लंबे चले सीरियल्स में से एक माना जा सकता है जिसके बदौलत दीपिका कक्कड़ की ख्याति घर घर तक पहुंची थी।

अब सीरियल के बंद होने के कुछ सालों बाद सीजन 2 आ रहा है। अंतर इतना होगा कि पहले वह भारद्वाज परिवार की कहानी थी और अभी ओसवाल परिवार की कहानी है। सीरियल की शूटिंग जो मुंबई में हुआ करती थी, अभी लॉकडाउन के चलते नहीं हो रही है। ऐसे में इसके कुछ भाग आगरा में पिक्चराइज किए जा रहे हैं।

सीरियल की माताजी यानी कि जयति भाटिया ने बताया, हम इस शो के प्रोमो और कुछ हिस्से आगरा में रहकर ही शूट कर रहे हैं और जैसा कि कोरोनावायरस काल में हमसे कहा गया है, हम हर उस बात का ध्यान रखते हैं। हम सोशल डिस्टेंसिंग रखते हैं। बार-बार हाथों को साफ रखते हैं। मास्क तभी हटाते हैं जब कैमरा शुरू होने वाला होता है। उसके अलावा भी कुछ एक छोटी छोटी बातों का ध्यान रखते हैं। और काम में लगे रहते हैं। सच कहूं तो मुझे अच्छा लग रहा है कि हम लोग यहां पर शूट कर रहे हैं।

सीरियल में मुख्य किरदार में निभाने वाले अविनाश मुखर्जी का कहना है कि ससुराल सिमर एक सुपरहिट शो था और यह सभी जानते हैं। मुझे अच्छा लगा था जब इस रोल के बारे में मुझसे पूछा गया तो मुझे शो तो पसंद था ही रोल भी बहुत अच्छा लगा और इसके पीछे कारण यह था कि हर एक्टर हमेशा कुछ न कुछ नया करते रहने में जुटा रहना चाहता है।

अच्छा लगता है जब उसके हर एक रोल को पसंद किया जाता है। लेकिन इसका मतलब कलाकर वहीं रुक जाए ऐसा तो नहीं, इसलिए मैंने अपना यह रोल स्वीकार कर लिया। वैसे भी इंडियन टेलिविजन सीरियल अक्सर भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में देखे जाते हैं तो इसलिए अब आप मान कर चलिए किस ससुराल सिमर का पार्ट 2 को दोगुना प्यार मिलेगा, दर्शकों को दोगुना ड्रामा देखना मिलेगा और 2 गुना एंटरटेनमेंट देगा यह बात तय है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जयति भाटिया ने बताया कि अगर ऐसा हुआ कि मुझे मेरी बहुओं को ढूंढना पड़े तो मैं किस तरीके की बहू ढूंढना चाहूंगी तो मैं कहूंगी दीपिका और राधिका जैसी ही बहुएं मेरी भी हों। आपने दीपिका के ब्लॉग और सोशल नेटवर्किंग साइट पर देखा ही होगा। कितने प्यारे-प्यारे वीडियो लेकर आती है। सब को एक साथ लेकर चलती है। एक परिवार को बांधकर रखा है। वहीं जब राधिका के बारे में सोचती हूं तो ऐसा लगता है कि वह अपना नया घर बस आने वाली है और वह कहती है कि वह अपनी सास के साथ ही रहना चाहती है।
निजी जिंदगी में जब इन दोनों की यह रुप देखती हूं तो बहुत अच्छा लगता है। ऐसा लगता है कि यह 2021 की बहुए हैं। बहुत गुरुर होता है यह सोच कर कि इन दोनों ने कितनी अच्छी सोच है। यानी सपने तो देखना ही है सपनों को महत्वाकांक्षा को जीना ही है, लेकिन साथ ही साथ घर पर भी पकड़ बनाए रखना है। इन्हें कहते हैं 2020 की सशक्त नारी और यही परंपरा में अपने घर में भी देखना चाहूंगी।

ससुराल सिमर का को बहुत बार मिक्स रिएक्शंस मिले हैं। ऐसे में अविनाश का कहना है कि यह तो बहुत अच्छी बात है कि मिक्स्ड बोल रहे हैं। किसी भी सीरियल को रिएक्शन मिले यह बहुत जरूरी है। लोग बात करते रहे इस सीरियल की यह बहुत जरूरी है। और ऐसे में मेरी सबसे बड़ी इच्छा तो यह है कि मैं अपने दर्शकों से। जुड़े रहे उनके दिल के बहुत करीब एक जगह बना पाऊं और अगर वह हो गया तो मेरे लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि रहेगी।




और भी पढ़ें :