'नागिन 5' में इच्छाधारी नागिन बनीं हिना खान बोलीं- ऐसा रोल करने में मुझे बहुत मजा आया

रूना आशीष| पुनः संशोधित रविवार, 9 अगस्त 2020 (12:34 IST)
यूं तो इन दिनों में टेलीविजन पर बहुत ज्यादा काम नहीं कर रही हूं। मेरा ध्यान, ज्यादातर, वेब सीरीज और फिल्मों की तरफ ही रखना चाहती हूं, लेकिन ऐसा नहीं है कि कोई अच्छा काम आएगा तो मैं अपने आप को रोक लूंगी। लगभग ऐसा ही हुआ जब के बारे में मुझसे पूछा।
ने पूछा कि नागिन 5 आ रहा है और उनके पूछने का तरीका भी बड़ा खूबसूरत होता है जिसे देखकर आप मना नहीं कर सकते। यह कहना है जो नागिन 5 के जरिए एक बार फिर से लोगों के सामने आ रही है और इस बार कुछ नए ही अवतार में आ रही हैं।
डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बातचीत करते हुए हिना खान ने आगे बताया कि आपको लगता है कि एकता कपूर आपको किसी रोल के लिए ऑफर करें तो उनका अंदाज कुछ इस तरह से होता है वह कहेंगे कि देखो यह रोल है, यह सीरियल है। तुम करोगी तो इस रोल में बहुत खूबसूरत लगोगी। तो तुम इस रोल को कर लो।

वरना आमतौर पर जो रोल आपको मिलते हैं उनके लिए कहा जाता है कि यह सीरियल है, यह रोल है, आप करेंगी और इतने दिन का शूट है। क्या आप जरा सोच कर बताओ। लेकिन एकता कपूर इतने हक से आपको बोलती हैं कि आपके पास मना करने की जैसा कोई ऑप्शन ही नहीं बचता है।
हिना खान अपने रोल के बारे में और सीरियल के बारे में आगे बताते हुए कहा, बहुत अलग तरीके का किरदार होने वाला है। ऐसा रोल करने में मुझे बहुत मजा आया है और कलर्स के साथ मेरा रिश्ता हमेशा से खूबसूरत रहा है। वैसे भी जब यह रोल मेरे सामने आया और मुझे ऑफर किया गया तब उस समय मैंने सोचा कि अभी जो को कोविड के चलते हालात हैं उसमें फिल्म्स या वेब सीरीज या कोई और भी प्रोजेक्ट, कब शुरू होंगे, कैसे शुरू होंगे? कैसे आगे बढ़ेगी जिंदगी इस पर अभी भी कोई साफ नहीं कह सकता। और फिर यह रोल एपिसोडिक है।
कुछ दिनों का काम है वरना धारावाहिक में आपको कई कई दिनों तक काम करते रहना पड़ता है और बहुत लंबे समय तक काम करते रहना पड़ता है। लेकिन नागिन 5 में ऐसा नहीं है जब यह मुझे ऑफर किया गया तो मैंने सारी बातों को देखा परखा समझा जाना और हां कर दी।

हम आपको यहां बता दें कि नागिन के इसके पहले भी 4 सीजन आ चुके हैं और चारों ही सीजन लोगों के बीच में बहुत लोकप्रिय हुए हैं। अच्छी खासी टीआरपी बटोर चुके हैं। इस बार चील को भी इंट्रोड्यूस कराया जा रहा है। इसमें धीरज धुपर चील का रोल निभाते हुए नजर आने वाले हैं।
धीरज का कहना था कि मैंने इस तरीके का रोल कभी भी नहीं किया है। मेरे लिए बहुत नया अनुभव है। इसके पहले जितने भी रोल मैंने किए हैं, वह आम जिंदगी से जुड़े हुए थे। लेकिन जब आप फेंटेसी करते हैं तो कुछ अलग ही सीखने का मौका मिलता है। एक तो शूट करने का तरीका इतना अलग होता है कि आपको हर समय सजग रहना पड़ता है। दूसरा आपको इतना समझने का मौका मिलता है कि आपको हरे पर्दे याने क्रोमा के आगे बहुत सारे शूट करने पड़ते हैं।
ऐसे में हर बात का ध्यान रखना पड़ता है कितना देर तक देखते रहना पड़ेगा या कहां पर लुक देना है या इमेजिन करना पड़ता है कि आप अगर पर्दे पर दिखाई दे रहे होंगे या फिर आप टेलीविजन स्क्रीन पर लोगों के सामने दिखाई दे रहे होंगे तो आप किस तरीके से दिख रहे होंगे। यानी आपको अपने दिमाग पर इतना जोर डालना पड़ता है। एक अभिनेता के लिए नया अनुभव साबित होता है। मुझे सच में यह काम करने में मजा आ रहा है।
इस सीरियल में मोहित मल्होत्रा भी नजर आने वाले हैं जो इसके पहले भी बालाजी के साथ काम कर चुके हैं। अपने रोल के बारे में बात करते हुए मोहित ने कहा। मुझे शो इंटरेस्टिंग सा लग रहा है क्योंकि बचपन में मैंने जब भी नाग नागिन से जुड़ी कहानियां या नागमणि के बारे में पढ़ता था। तो मुझे बहुत रोमांचक लगता था लेकिन जब भी रोल प्ले करने को मिल रहा है तो मुझे ऐसा लगता है। मैं बचपन कि सपनों की दुनिया में होता जा रहा हूं।



और भी पढ़ें :