शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. लाइफ स्‍टाइल
  2. वीमेन कॉर्नर
  3. ब्यूटी केयर टिप्स
  4. raksha bandhan 2023
Written By

Raksha Bandhan 2023: इस रक्षा बंधन लगाएं मेहंदी के ये 5 latest design

raksha bandhan 2023
raksha bandhan 2023
इस रक्षा बंधन 2023 सभी बहने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने के लिए उत्सुक हैं। राखी की डोर बहन के स्नेह से बंधी होती है और भाई की कलाई में बहन का स्नेह बहुत पवित्र लगता है। रक्षा बंधन के दिन बहनों को न सिर्फ भाई की जेब खाली करने का इतेज़ार होता है बल्कि सुंदर ड्रेस पहन इस त्योहार को एन्जॉय करना भी उन्हें पसंद है।

ट्रेडिशनल ड्रेस में सुंदर महंदी के डिजाईन आपके लुक को और खुबसूरत बना देते हैं। साथ ही आपके हाथ भी इन सुंदर डिजाईन के कारण बहुत अच्छे लगते हैं। पूजा के समय महंदी लगाना शुभ माना जाता है। आप भी इस raksha bandhan 2023 को महंदी के इन सिंपल डिजाईन को ट्राई कर सकते हैं। चलिए जानते हैं इन डिजाईन को (raksha bandhan mehndi design 2023).......
raksha bandhan 2023

1. यह डिजाईन बनाना बहुत आसान है। साथ ही ऐसे डिजाईन सोशल मीडिया पर काफी वायरल होते हैं। यह डिजाईन ट्रेडिशनल के साथ मॉडर्न लुक भी देते हैं। आप इस डिजाईन को आसानी से 10-15 मिनट में लगा सकते हैं। साथ ही आप अपने अनुसार किसी भी प्रकार का डिजाईन चुनकर इस पैटर्न में महंदी लगा सकते हैं। 
raksha bandhan 2023

2. यह डिजाईन बहुत खुबसूरत है और इसकी बारीक डिटेल इस महंदी को और भी खुबसूरत बनती है। आप आस-पास किसी भी प्रकार के बारीक डिजाईन बना सकते हैं। साथ ही इसकी फिंगर की डिजाईन बनाना भी बहुत आसान है। आप बिना किसी की मदद से इन डिजाईन को बना सकते हैं। 
raksha bandhan 2023

3. इस तरह के डिजाईन सोशल मीडिया पर बहुत प्रचलित हैं क्योंकि इन्हें बनाना बहुत आसान है। अगर आपका हाथ छोटा है तो आप इस तरह के डिजाईन आसानी से बना सकते हैं। आपके हाथों में यह डिजाईन बहुत अच्छा लगेगा और आपका हाथ भरा हुआ दिखेगा। 
raksha bandhan 2023

4. इस डिजाईन को बनाने के लिए सबसे पहले आपको इसकी आउटलाइन बनानी है और उसके आस-पास डिजाईन बनाने हैं। इस तरह की महंदी लंबे हाथों पर बहुत अच्छी लगती हैं क्यूंकि लंबे हाथों में इस तरह के डिजाईन ज्यादा अच्छे से दिखते हैं। 
raksha bandhan 2023

5. यह डिजाईन देखने में थोडा मुश्किल है पर लगाने में काफी आसान है। अगर आप स्कूल जाते हैं या आपको ज्यादा महंदी लगाना नहीं पसंद है तो आप इस तरह के सिंपल डिजाईन लगा सकते हैं। इस तरह के डिजाईन से आपके हाथ ज्यादा भरे हुए नहीं दीखते हैं।