पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से मिलेगी राहत, सिंगल चार्ज में 35 किमी दौड़ेगी इलेक्ट्रिक साइकल

Last Updated: शनिवार, 20 फ़रवरी 2021 (17:43 IST)
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों सफर को बहुत महंगा बना दिया है, लेकिन अब आपके लिए अच्छी खबर है। Nexzu Mobility ने भारत में साइक्लिंग के शौकीन लोगों के लिए नई इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Bicycle) को लांच किया है। इस साइकिल का नाम Nexzu Rompus+ रखा गया है।
कंपनी ने भारतीय बाजार में इस साइकल की कीमत 31,980 रुपए रखी है। इस साइकल को ढाई से तीन घंटे में फुल चार्ज किया जा सकेगा। इसमें 3 स्पीड गियर सिस्टम दिया गया है। थ्रोटल मोड में इसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रतिघंटा होती और ये तकरीबन 22 किमी की रेंज देती है, वहीं इकॉनमी मोड में यह साइकिल 35 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

Nexzu के Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल की खास बात यह है कि कोई भी व्यक्ति इस साइकिल को बतौर इलेक्ट्रिक स्कूटर और सामान्य साइकिल की तरह भी इस्तेमाल कर सकता है। यानी आपके पेट्रोल की बचत तो होगी ही, साथ आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।

Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल कोल्ड-रोल्ड स्टील अलॉय फ्रेम पर आधारित है। फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को हेडलाइट, हॉर्न, 26-इंच के कॉटन ट्यूब टायर्स, फ्रंट सस्पेंशन के साथ फ्रंट और रियर में इलेक्ट्रिक ब्रेक्स मिलते हैं।

यह साइकिल कुल चार रंगों में उपलब्ध है, जिसमें रेड, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक शामिल है। इसे कंपनी की वेबसाइट और ऑनलाइन खरीदा जा सकता है।



और भी पढ़ें :