नए अवतार में धमाका मचाने आ रही है Maruti Swift, शानदार माइलेज के साथ आएंगे नए फीचर्स

पुनः संशोधित शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (17:40 IST)
Maruti Suzuki जल्द अपनी लोकप्रिय कार Swift को नए अवतार के साथ भारत में लांच करने जा रही है। इस फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। कार की पिछले कुछ समय से चर्चाएं तेज हो गई हैं। स्विफ्ट में कई बदलाव किए गए हैं।
इसमें नए फ्रंट ग्रिल का यूज किया गया है। इसके डिजाइन में भी चेंज किया गया है। डिजाइन के साथ-साथ कंपनी ने इसके इंजन में भी बदलाव किया गया है। अब इसका इंजन पहले से ज्यादा दमदार होगा। खबरों के मुताबिक फरवरी अंत तक इस कार को लांच किया जा सकता है।

हालांकि कंपनी ने इसे लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। खबरों के अनुसार नई Maruti Swift में 1.2 लीटर की क्षमता के 4 सिलेंडर युक्त K12N डुअलजेट इंजन का यूज किया गया है, जो कि 90bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इससे पहले यह इंजन कंपनी मारुति सुजुकी डिजायर में भी उपयोग कर चुकी है। ये पेट्रोल इंजन आइडल स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो कि कार को शानदार माइलेज देने में सहायता करता है। मारुति सुजुकी स्विफ्ट का मौजूदा मॉडल 21.2 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देता है।

माना जा रहा है कि इसका फेसलिफ्ट मॉडल 23.26 किलोमीटर से लेकर 24.12 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज दे सकता है। फेसलिफ्ट का मुकाबला इस साल लॉन्च होने वाली टाटा की हैचबैक कार Tata Altroz Turbo से हो सकता है।



और भी पढ़ें :