Surya Rashi Parivartan: सूर्य का धनु राशि में प्रवेश, 7 राशियों पर बरसेगी सूर्य की कृपा

surya in dhanu
Last Updated: गुरुवार, 16 दिसंबर 2021 (11:29 IST)
हमें फॉलो करें
surya in dhanu
Surya ka rashi mein parivartan 2021: 16 दिसंबर 2021 को सूर्य का वृश्‍चिक राशि से प्रातः 3 बजकर 28 मिनट पर धनु राशि में प्रवेश होगा। यह राशि सूर्य की मित्र राशि है। सूर्य इस राशि में 14 जनवरी 2022 को दोपहर 2 बजकर 29 मिनट तक रहने के बाद मकर राशि में गोचर करेगा। आइए जानते हैं कि धनु राशि में सूर्य के गोचर से किन 7 राशियों पर (zodiac signs Astrology) बरसेगी सूर्य की कृपा।


1. राशि (Aries): आपकी राशि में सूर्य नवम भाव में गोचर करेगा। यह भाग्य का भाव है अत: आपको इस समय भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। आर्थिक दृष्‍टि से यह समय शुभ है। नौकरी में भी सकारात्मक परिणाम निकलेंगे। व्यापार में लाभ होगा। तीर्थ यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार में भी अच्छा माहौल रहेगा।

2. कर्क राशि (Cancer): आपकी राशि में सूर्य छठे भाव में गोचर करेगा। आपके विरोधी परास्त होंगे। न्यायालय में भी विजयी होगी। करियर में सफलता मिलेगी। नौकरी और व्यापार में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेगें। आपको अपनी पत्नी और बच्चों की सेहत पर ध्यान देना होगा।
3. राशि (Lion): आपकी राशि के पंचम भाव में सूर्य गोचर करेगा। इस गोचर से भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। पूर्व में की गई मेहनत का फल मिलेगा। करियर में सफलता मिलेगी। नौकरी और व्यापार में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। परिजनों से आपको मधुर संबंध बनाए रखने की जरूरत है और उनकी सेहत का ध्यान रखने की आपकी जिम्मेदारी है।
4. तुला राशि (Libra): आपकी राशि के तीसरे भाव में सूर्य का गोचर होगा। आपके विरोधी परास्त होंगे। नौकरी और व्यापार में धन लाभ के योग हैं। आपको अपने पिता की सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। परिवार में भाई बहनों का समर्थन प्राप्त होगा। सेहत भी ठीक रहेगी।

5. धनु राशि (Sagittarius): आपकी राशि के प्रथम भाव में सूर्य का गोचर शुभ है। इस दौरान आपका स्वभाव विनम्र रहेगा। नौकरी में पदोन्नति हासिल हो सकती है और व्यपार में उन्नती होगी। परिवार में भी माहौल अच्छा रहेगा। हालांकि इस गोचर के दौरान आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है।
6. राशि (Aquarius): आपकी राशि के एकादश भाव में सूर्य का गोचर होगा। यह गोचर नौकरी और व्यपार में लाभ देने वाला सिद्ध होगा। परिवार में अच्छा माहौल रहेगा। आपकी सेहत भी अच्‍छी रहेगी।

7. राशि (Pisces): आपकी राशि के दशम भाव में सूर्य का गोचर रहेगा। व्यापर में लाभ के साथ प्रसिद्धि मिलने की संभावना है। नौकरी में अधिनस्थों से आलोचना का सामना करना पड़ेगा। हालांकि नौकरी के अच्छे प्रस्ताव भी मिलेंगे। आपको परिजनों का सहयोग मिलेगा। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा।



और भी पढ़ें :