गुरुवार, 25 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2023
  4. 2023 Libra Tarot Predictions

टैरो कार्ड से जानिए तुला राशि के लिए कैसा रहेगा 2023

टैरो कार्ड से जानिए तुला राशि के लिए कैसा रहेगा 2023 - 2023 Libra Tarot Predictions
टैरो कार्ड से जानिए तुला राशि के लिए कैसा रहेगा 2023
टैरो कार्ड के अन्तर्गत 78 कार्ड आते हैं जिन्हें दो श्रेणियों "मेजर अरकाना" और "माइनर अरकाना" में विभक्त किया जाता है। यहां "अरकाना" शब्द का अर्थ "रहस्य" होता है। "मेजर अरकाना" के अन्तर्गत 22 कार्ड एवं "माइनर अरकाना" के अन्तर्गत 56 कार्ड आते हैं। इन 56 "माइनर अरकाना" कार्डस को भी 14-14 कार्डस में बांटा जाता है जिन्हें "सूट" कहते हैं। टैरो भविष्यफ़ल की अगली श्रंखला में आइए अब हम जानते हैं कि तुला राशि के जातकों के लिए वर्ष 2023 कैसा रहेगा..!
 राशि-तुला, राशि अधिपति-शुक्र, तत्व-आकाश, स्वभाव-चर
वर्षफ़ल-(टैरो कार्ड-THE HEROPHANT)- यह "मेजर अरकाना" श्रेणी का कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। इस कार्ड के अनुसार तुला राशि वाले जातकों के लिए वर्ष 2023 उत्तम रहेगा। आपको इस वर्ष अपने कार्यों सफलता प्राप्त होगी। आपकी कार्ययोजनाएं सफल होंगी। घर परिवार का वातावरण सौहार्द्रपूर्ण रहेगा। इस वर्ष तुला राशि वाले जातकों के घर-परिवार में मांगलिक प्रसंग होने की संभावना हैं। तुला राशि वाले जातकों को इस वर्ष धन-सम्पदा प्राप्त होने के योग बन रहे हैं। यह वर्ष आपके लिए अपेक्षित सफलता प्रदान करने वाला होगा। आपको इस वर्ष ज़रूरतमन्द व्यक्तियों की मदद करना श्रेयस्कर रहेगा। इस वर्ष आप कोई नवीन कार्य प्रारम्भ करेंगे। यह वर्ष तुला राशि के जातकों के लिए उनके जीवन में एक सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला सिद्ध होगा।
आर्थिक स्थिति-(टैरो कार्ड-KNIGHT OF SWORDS)- यह "माइनर अरकाना" श्रेणी का सूट कार्ड है। यह कार्ड संकेत करता है कि तुला राशि वाले जातकों की आर्थिक स्थिति इस वर्ष सामान्य रहेगी। उन्हें धनलाभ के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। आपकी आर्थिक योजनाएं आपसे कठिन परिश्रम की अपेक्षा रखती हैं। तुला राशि वाले जातकों को आर्थिक मामलों में इस वर्ष व्यर्थ की भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपको इस वर्ष निवेश संबंधी मामले में किसी प्रकार का कोई जोखिम नहीं उठाना चाहिए अन्यथा आपको निवेश से हानि होने की संभावना है। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। आय में कमी आएगी। धन संचय में अवरोध आने की संभावना है।
 करियर/ कर्मक्षेत्र/आजीविका-(टैरो कार्ड-FIVE OF WANDS)- यह "माइनर अरकाना" श्रेणी का कार्ड है। यह एक नकारात्मक कार्ड है। तुला राशि वाले जातकों के लिए यह वर्ष कर्मक्षेत्र में असफलता का संकेत कर रहा है। आपको इस वर्ष अपने कर्मक्षेत्र में लाभ प्राप्त नहीं होगा। इस वर्ष आपको अपने कर्मक्षेत्र में कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वर्ष कठिन प्रतिद्वंद्विता लेकर आएगा। व्यापारी वर्ग को व्यापार में यथोचित लाभ प्राप्त नहीं होगा। आपको अपने कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा। बेरोजगारों को रोजगार प्राप्त होने की कठिनाई आएगी। आपका अपने सहकर्मियों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है। इस वर्ष तुला राशि वाले जातकों को कर्मक्षेत्र में सफलता प्राप्ति के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा से गुजरना होगा। किसी बुधवार हरे तोते को पिंजरे से मुक्त कर आकाश में छोड़ें। 
लव/ रिलेशनशिप-(टैरो कार्ड-KING OF PENTACLES)- यह "माइनर अरकाना" श्रेणी का सूट कार्ड है। यह एक सकारात्मक कार्ड है। तुला राशि वाले जातक इस वर्ष अपने संबंधों से संतुष्ट रहेंगे। आपको इस वर्ष अपने संबंधों से लाभ होगा। आपको अपने जीवनसाथी,मित्र व परिवार का अपेक्षित सहयोग प्राप्त होगा। अविवाहितों के विवाह होने के योग बनेंगे। प्रेम संबंध सफल होंगे। आपको इस वर्ष अपने किसी संबंधी के कारण धनलाभ होने की संभावना है। 
हेल्थ-(टैरो कार्ड-SEVEN OF SWORDS)- यह "माइनर अरकाना" श्रेणी का कार्ड है। यह कार्ड संकेत करता है कि इस वर्ष तुला राशि वालों का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर अति-आत्मविश्वासी व लापरवाह होना हानिकारक सिद्ध होगा। किसी पुराने रोग के कारण कष्ट होने की संभावना है। शल्य चिकित्सा होने की संभावना बनती दिखाई दे रही है। चोट लगने के कारण कष्ट होने की संभावना है। तुला राशि वाले जातकों को इस वर्ष अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है।
(निवेदन- उपर्युक्त भविष्यसंकेत टैरो कार्ड के माध्यम से राशियों के आधार पर किया गया है। व्यक्तिगत जन्मपत्रिका की ग्रहस्थितियों व दशाओं के कारण इसमें परिवर्तन होना सम्भव है।)
-ज्योतिर्विद् पं. हेमन्त रिछारिया 
(टैरो रीडर)
-प्रारब्ध ज्योतिष परामर्श केन्द्र
सम्पर्क[email protected]
ALSO READ: टैरो कार्ड से जानिए मेष राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2023
 
ये भी पढ़ें
Jyotish 2023 : नया साल कैसा होगा मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों के लिए