व्हील चेअर पर ममता बनर्जी का रोड शो, कहा- जनता का दर्द मेरे दर्द से ज्यादा

Last Updated: रविवार, 14 मार्च 2021 (15:40 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के करीब 4 दिन बाद तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने रविवार को व्हीलचेयर पर कोलकाता में एक रोड शो का नेतृत्व किया।

बनर्जी के साथ टीएमसी के वरिष्ठ नेता थे और वह हाथ जोड़कर भीड़ का अभिवादन स्वीकार करते हुए दिखीं जबकि सुरक्षा कर्मी उनकी व्हीलचेयर को पकड़ कर आगे बढ़ा रहे थे।

बनर्जी ‘नंदीग्राम’ दिवस के मौके पर मायो रोड से हाजरा मोड़ तक पांच किलोमीटर लंबे रोड शो में शामिल हुईं। टीएमसी 14 मार्च को ‘नंदीग्राम दिवस’ के तौर पर मनाती है। पार्टी 2007 में जमीन अधिग्रहण विरोधी आंदोलन के दौरान 14 मार्च को पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 14 ग्रामीणों की याद में यह दिवस मनाती है।
रोड शो से पहले ममता बनर्जी ट्वीट किया है कि पूरी ताकत से मेरी लड़ाई जारी रहेगी। मुझे काफी दर्द हो रहा है लेकिन मैं महसूस कर रही हूं कि राज्य की जनता की दर्द मेरे दर्द से काफी ज्यादा है।
इस बीच अपने फैसले में कहा कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान हमला नहीं हुआ था। आयोग ने कहा कि ममता पर हमले के कोई सबूत नहीं हैं। यह एक हादसा था।

आयोग ने दो विशेष चुनाव पर्यवेक्षकों एवं राज्य सरकार की रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद निष्कर्ष निकाला कि तृणमूल कांग्रेस की नेता बनर्जी को जो चोटें आई हैं, वे उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मियों की चूक का परिणाम हैं।
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी 10 मार्च को नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान बुरी तरह घायल हो गई थीं। उन्होंने आरोप लगाया था कि 10 मार्च को जब वह चुनाव प्रचार कर रही थीं तब उन पर किसी ने हमला किया था।



और भी पढ़ें :