West Bengal Assembly Elections : 7वें चरण में 34 सीटों पर 75 प्रतिशत से अधिक मतदान

Last Updated: सोमवार, 26 अप्रैल 2021 (23:09 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए सोमवार को हुए सातवें चरण के चुनाव में अनुमानित तौर पर 75 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ है। मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा। निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। आयोग के मुताबिक 36 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में शाम 5 बजे तक 75.06 प्रतिशत वोट पड़े लेकिन मतदान शाम साढ़े छह बजे तक चला, लिहाजा मत प्रतिशत के बढ़ने के उम्मीद है। सातवें चरण में मुर्शिदाबाद और पश्चिम वर्द्धमान जिलों की 9 विधानसभा सीटों तथा दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिलों की 6-6 सीटों और कोलकाता की 4 सीटों के 12,068 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। इनमें भवानीपुर निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल है, जहां से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी मौजूदा विधायक हैं और वे इसी क्षेत्र की निवासी हैं। मालदा, मुर्शिदाबाद और दक्षिण दिनाजपुर अल्पसंख्यक बहुल जिले हैं और इन जिलों में मुकाबला तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस-आईएसएफ-वाम गठबंधन के बीच है। हालांकि कुछ क्षेत्रों में भाजपा ने भी मजबूती हासिल की है। बहरहाल, मतदान कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रहा, लेकिन राज्य के कुछ हिस्सों में प्रतिद्वंद्वी पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की चंद घटनाएं भी हुई हैं।

11:51AM, 26th Apr
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में सुबह 11:36 बजे तक 37.72 प्रतिशत मतदान हुआ है।
09:41AM, 26th Apr
- पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए सुबह 9:32 बजे तक 17.47% मतदान हुआ है।
- TMC सांसद अभिषेक बनर्जी ने कोलकता के भवानीपुर में वोट डाला। बनर्जी ने कहा- 2/3 बहुमत के साथ ममता बनर्जी की सरकार बनेगी। कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। हर दिन लोगों की मौत हो रही है लेकिन केंद्र सरकार चुनावों में व्यस्त है।
- टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने भी डाला वोट, चुनाव आयोग पर लगाया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर काम करने का आरोप।
07:41AM, 26th Apr
- पीएम मोदी ने मतदान से पहले ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल चुनाव का सातवां चरण आज होगा। लोगों से अपील है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करने के दौरान COVID-19 संबंधित प्रोटोकॉल का पालन करें।
07:40AM, 26th Apr
- पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए सातवें चरण के तहत मतदान शुरू। 



और भी पढ़ें :