West bengal : चुनाव प्रचार पर निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, रोड शो, वाहन रैलियों पर लगाया प्रतिबंध, जनसभा में सिर्फ 500 लोगों को अनुमति

Last Updated: गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (23:25 IST)
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में के दौरान कोविड बचाव नियमों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को राज्य में तत्काल प्रभाव से रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी।
ALSO READ:
पश्चिम बंगाल : छठे चरण का चुनाव रहा शांतिपूर्ण, 79.09 फीसदी हुआ मतदान
साथ ही कहा कि किसी भी जनसभा में 500 से अधिक लोगों को अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। आदेश में कहा गया कि आयोग ने पाया है कि कई राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार अभी भी जनसभा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह आदेश आज शाम 7 बजे से लागू रहेगा।

बंगाल में रिकॉर्ड मामले : पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक 11,948 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 7,00,904 तक पहुंच गई।

स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में यह जानकारी दी। इसके मुताबिक, राज्य में इसी अवधि में कोविड-19 के 56 मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 10,766 हो गई।
पिछले 24 घंटे में बंगाल में 6,590 मरीज संक्रमणमुक्त भी हुए हैं जबकि राज्य में फिलहाल 68,798 मरीज उपचाराधीन हैं। पश्चिम बंगाल में पिछले 24 घंटे में 53,154 नमूनों की जांच की गई। अब तक राज्य में 1,00,03,490 नमूनों की जांच हो चुकी है।


कांग्रेस का कटाक्ष : कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार को लेकर दिए निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गए निर्देश को लेकर गुरुवार को उस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 4 राज्यों में मतदान संपन्न होने और एक राज्य में लगभग संपन्न होने के बाद आयोग ने सख्त आदेश दिया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया- ‘‘हा हा हा। चुनाव आयोग ने चार राज्यों में चुनाव पूरा होने और पांचवें राज्यों में लगभग पूरा होने के बाद कड़ा निर्देश दिया है।



और भी पढ़ें :