पतंजलि योगपीठ में Corona की दस्तक, 83 संक्रमित, बाबा रामदेव का भी हो सकता है Covid Test

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (21:02 IST)
हरिद्वार। योग गुरु का पतंजलि योगपीठ भी अब कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं रहा है। बाबा रामदेव के 3 अलग-अगल संस्थानों में कोरोना संक्रमित 83 पेशेंट मिले है। इनमें से 46 कोरोना संक्रमित पतंजलि योग पीठ, 28 योग ग्राम और 9 कोरोना संक्रमित मिले। आचार्यकुलम में मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है और सभी पीड़ितों का विवरण एकत्रित करके उन्हें योगपीठ में ही आइसोलेशन में रखा गया है।
रामदेव के संस्थानों में बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमितों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग के बाद यदि कोई कोरोना संक्रमित बाबा रामदेव के संपर्क में आया होगा तो स्वास्थ्य विभाग की टीम जरूरत पड़ने पर योगगुरु की कोरोना टेस्ट किया सकता है, वहीं पतंजलि पीठ में मौजूद अन्य लोगों की भी कोरोना जांच की जा रही है।
ALSO READ:
कोरोना की दूसरी लहर को कैसे दें मात? कल ताबड़तोड़ बैठक करेंगे PM मोदी
स्थित स्वामी रामदेव के पतंजलि योगपीठ के कई संस्थानों में हर दिन कोरोना के मरीज मिल रहे हैं। हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शंभू झा के मुताबिक बीती 10 अप्रैल से अब तक पतंजलि योगपीठ आचार्यकुलम और योग ग्राम में 83 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं, जिन्हें पतंजलि परिसर में ही आइसोलेट किया गया है। सीएमओ ने बताया है कि यदि जरूरत महसूस हुई तो बाबा रामदेव की भी कोरोना टेस्टिंग करवाई जा सकती है।
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने पाबंदियों को और सख्त कर दिया है। कोरोना की रोकथाम के लिए तीरथसिंह रावत सरकार ने पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है। कोरोना की रफ्तार को रोकने के लिए नई SOP के तहत अब पूरे प्रदेश में रात 9 से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइटकर्फ्यू रहेगा।



और भी पढ़ें :