यूपी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान, 24 लाख से अधिक मतदाता करेंगे विधायकों की किस्मत का फैसला

Author अवनीश कुमार| Last Updated: मंगलवार, 3 नवंबर 2020 (11:26 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की 7 विधानसभाओं में मंगलवार सुबह 7 बजे से की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसके चलते उत्तरप्रदेश के 7 विधानसभाओं में से कुछ मतदान केंद्रों पर मतदाताओं में उत्साह देखा जा रहा है तो कहीं पर अभी भी मतदाता अपने बूथ केंद्र तक नहीं पहुंचे हैं जबकि मतदान की प्रक्रिया शाम 6:00 बजे तक ही चलनी है।
ALSO READ:
मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू, कोरोना संक्रमित मतदाता अंतिम घंटे में डाल सकेंगे वोट
इस दौरान उत्तरप्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तैयारियों को के तहत तैयार किया गया है और मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग के साथ-साथ का पालन करते हुए ही के अंदर जाने की अनुमति मिल रही है। सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं, पर शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए कंट्रोल रूम से सभी पोलिंग बूथ हो पर ड्रोन कैमरा से नजर रखी जा रही है।
उत्तरप्रदेश की 7 विधानसभा सीटों में कुल मतदाता 24,27,922 मतदाता हैं, जो आज मंगलवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपने क्षेत्र का विधायक चुनेंगे। इनमें 13,00,684 पुरुष और 11,27,108 महिला मतदाता होंगे, साथ ही 130 थर्ड जेंडर वाले भी वोट डालेंगे।
आज शाम 6 बजे के बाद उत्तरप्रदेश के साथ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के सभी प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा जिसका परिणाम 10 नवंबर को आएगा।



और भी पढ़ें :