UP में पंचायत चुनाव के लिए तैयार हो रही है अवैध शराब

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित गुरुवार, 4 मार्च 2021 (22:41 IST)
मेरठ। ग्राम नजदीक आते ही शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं। गुरुवार को मेरठ के खादर क्षेत्र स्थित मवाना और हस्तिनापुर थाना पुलिस ने आबकारी टीम के साथ संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए छापेमारी की है। पुलिस ने खादर के जंगलों में 5000 लीटर की लहन नष्ट करते हुए 20 भट्ठियां तोड़ डालीं।
पंचायत चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को दो ग्रामीण थाना क्षेत्र हस्तिनापुर और मवाना पुलिस ने संयुक्त रूप से दोनों थानों की सीमाओं पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया। इस रेड के दौरान उन्होंने वीर नगर और प्रताप नगर के खादर क्षेत्र के जंगलों में छापेमारी की।
पुलिस को इस दौरान बड़ी मात्रा में लगभग लहन और भट्‍ठियां धधकती हुई मिलीं। पुलिस ने 10 भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया और 5000 लीटर लहन मौके पर ही नष्ट कर दिया गया है। हालांकि छापेमारी की सूचना शराब माफियाओं को पहले ही लग चुकी थी, जिसके चलते माफिया फरार हो गए और पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा।
पुलिस अधिकारियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि पंचायत चुनाव नजदीक है, उसके लिए खादर में भट्‍ठियां धधकना शुरू हो गई हैं। इसलिए पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई और पंचायत चुनाव से पूर्व इस तरह की गतिविधियों पर रोकथाम और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए खादर क्षेत्रों में छापेमारी की कार्रवाई कर रही है, यह कार्रवाई आगे और सघन होगी।



और भी पढ़ें :