आनंद गिरि की वायरल तस्वीरें, विलासितापूर्ण जीवन की झलक मिलती है इन चित्रों में

Last Updated: बुधवार, 22 सितम्बर 2021 (12:25 IST)
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र गिरि की मौत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा इसी नाम को लेकर हो रही है। सोमवार 20 सितंबर को नरेंद्र गिरि का शव प्रयागराज के बाघंबरी मठ में ही फांसी के फंदे से लटकता मिला। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें आनंद गिरि का नाम है। महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर चुकी है। उन पर अपने गुरु को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में केस दर्ज किया गया है। हालांकि उन्होंने अपने गुरु की मौत को साजिश बताया था और निष्पक्ष जांच की मांग की थी।

मंगलवार 21 सितंबर को दिनभर इस कथित आत्महत्या से जुड़ी नई-नई जानकारी मीडिया की सुर्खियां बनती रहीं। इस बीच आंनद गिरि की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जो उनके लग्जरी लाइफ स्टाइफ को दिखाती हैं।




आनंद गिरि का दावा है कि वो किशोरावस्था में ही संन्यासी बन गए थे। लेकिन उनकी जो तस्वीरें मिली हैं, उन्हें देखकर लगता है कि नरेंद्र गिरि का ये शिष्य अब तक सांसारिक मोहमाया से छूट नहीं पाया है।


प्रयागराज में सोमवार को भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस को 7 पन्नों का सुसाइड नोट मौके से मिला है। इस नोट में उनके शिष्य आनंद गिरि का भी जिक्र है। दूसरी ओर आनंद गिरि ने भी अपनी जान को खतरा बताया है।
आनंद गिरि ने आशंका जताते कहा है कि उनके गुरु नरेंद्र गिरि की तरह उनकी भी हत्या हो सकती है। आनंद गिरि को पुलिस ने नरेंद्र गिरि की रहस्यमयी मौत और 7 पन्नों का सुसाइड नोट मिलने के बाद हिरासत में ले लिया है। आनंद गिरि खुद को घुमंतू योगी बताते हैं और वे पहले भी विवादों में रह चुके हैं। फिर चाहे वो लग्जरी गाड़ियों का उनका शौक हो या फिर ऑस्ट्रेलिया में यौन उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तारी।




'छोटे महाराज' के नाम से चर्चित योग गुरु स्वामी आनंद गिरि का रहन-सहन आम साधुओं की तरह नहीं था। उन्हें महंगी गाड़ियों में घूमना, महंगे मोबाइल रखना और फोटो खिंचवाने का शौक था। कार से लेकर बाइक तक पर उनकी फोटो देखने को मिल जाएंगी।



आनंद गिरि की अलग-अलग महंगी कारों के साथ पोज देते हुए फोटो सोशल मीडिया में चल रही हैं। इसमें पजेरो, बीएमडब्लू और लैंबोर्गिनी जैसी गाड़ियां शामिल हैं। बिजनेस क्लास में यात्रा के दौरान शराब पर विवाद हो या फिर ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और फिर गिरफ्तारी हो। आनंद गिरि अपने कई बार विवादों में रह चुके हैं।

हालांकि एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि वह करोड़पति आदमी नहीं हैं और ना ही उन्हें बहुत बड़ा बनने का शौक है। लोग और उनके शिष्य जो उन्हें देते हैं उसी से उनका काम चल जाता है। (सोर्स : सोशल मीडिया)



और भी पढ़ें :