1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अमेरिकी चुनाव
  4. Donald Trump can sack FBI Director
Written By
Last Updated: गुरुवार, 22 अक्टूबर 2020 (17:13 IST)

चुनाव के बाद FBI Director को बर्खास्त कर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नवंबर में होने वाले चुनाव के बाद संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के निदेशक क्रिस्टोफर व्रे को उनके पद से बर्खास्त कर सकते हैं। अमेरिका के दैनिक समाचार पत्र वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप अपने सलाहकारों के साथ इस बात पर चर्चा कर रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ट्रंप एफबीआई के निदेशक के काम से काफी नाराज चल रहे हैं। ट्रंप चाहते थे कि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन और उनके बेटे हंटर बिडेन के यूक्रेन की ऊर्जा कंपनी के साथ संबंधों की घोषणा से रिपब्लिकन पार्टी के चुनाव प्रचार को बढ़ावा मिले, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसको लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति एफबीआई निदेशक से नाराज चल रहे हैं।

गौरतलब है कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पूर्व एफबीआई ने डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के निजी ई-मेल की जांच की थी। इसका लाभ ट्रंप को मिला था और वे चुनाव में विजयी हुए थे।
न्यूयॉर्क पोस्ट ने 14 अक्टूबर को प्रकाशित अपनी एक रिपोर्ट में हंटर बिडेन और यूक्रेन की ऊर्जा कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी के बीच ई-मेल के जरिए हुई बातचीत का खुलासा कर दिया था।(वार्ता)