सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने पर असम में 14 लोग गिरफ्तार

पुनः संशोधित शनिवार, 21 अगस्त 2021 (18:55 IST)
गुवाहाटी। पर तालिबान के कब्जे का सोशल मीडिया पर कथित तौर पर करने के मामले में के विभिन्न इलाकों से 14 लोगों को पुलिस ने किया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये गिरफ्तारियां शुक्रवार रात से की गईं और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। असम के विशेष पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सोशल मीडिया पर तालिबान का समर्थन करने वाले पोस्ट लिखने के मामले में असम पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया है।
ALSO READ:

जालंधर में दूसरे दिन भी किसानों का प्रदर्शन, ट्रेन और सड़क यातायात प्रभावित
सिंह ने लोगों को भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट से सावधान रहने की भी सलाह दी। सोशल मीडिया पर ऐसे पोस्ट को रीट्वीट करने और उन्हें लाइक करने पर लोगों को दंडात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। पुलिस उपमहानिरीक्षक वायलेट बरुआ ने कहा कि असम पुलिस सोशल मीडिया पर तालिबान के समर्थन में टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है।
उन्होंने ट्वीट किया कि हम इस तरह के लोगों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज कर रहे हैं। अगर आपकी नजर में कोई ऐसी चीज आती है तो कृपया पुलिस से संपर्क करें। कामरूप (ग्रामीण), बारपेटा और धुबरी जिलों से दो-दो लोगों की गिरफ्तारी हुई। वहीं दरांग, दक्षिण सलमारा, गोवालपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई।

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बराक घाटी के तीन जिलों से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। जहां करीमगंज से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया, वहीं दो अन्य जिलों से एक-एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।



और भी पढ़ें :