तालिबान ने भारतीयों समेत 150 लोगों का किया अपहरण, पूछताछ के बाद छोड़ा

Last Updated: शनिवार, 21 अगस्त 2021 (16:08 IST)
काबुल। आतंकवादी संगठन ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से शनिवार सुबह भारतीयों समेत 150 से अधिक लोगों का कर लिया। हालांकि इसके बाद यहां मिली कई रिपोर्ट के अनुसार संगठन ने अपहृतों से पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया है। इस घटनाक्रम को लेकर अफगानिस्तान या भारत से आधिकारिक तौर पर अब तक कोई बयान नहीं आया है।
ALSO READ:

तालिबान का समर्थन करने के आरोप में असम में 14 गिरफ्तार

काबुल के एक समाचार पोर्टल ने विश्वसनीय सूत्रों के हवाले से बताया कि महिलाओं सहित 150 लोगों का सुबह काबुल में हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रास्ते में अपहरण कर लिया गया था। काबुल नाऊ वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने बताया कि अपहृत लोगों में कुछ अफगानी नागरिक और अफगानी सिख भी शामिल हैं, लेकिन उनमें ज्यादातर नागरिक हैं।


सूत्रों ने बताया कि वे सभी मध्यरात्रि के बाद करीब 1 बजे के करीब 8 मिनी वैन में सवार होकर काबुल हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे, लेकिन सहयोग की कमी के कारण वे हवाई अड्डे में प्रवेश नहीं कर सके। इसी दौरान तालिबान का एक समूह जिसके पास हथियार नहीं थे, उनके पास आया और उनके साथ मारपीट करने के बाद काबुल के एक पूर्वी इलाके ताराखिल में ले गया। है। सूत्रों में से एक ने बताया कि वह, उसकी पत्नी और कुछ अन्य लोग मिनी वैन की खिड़कियों से नीचे कूदकर भागने में सफल रहे।(वार्ता)



और भी पढ़ें :