स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों को सजा दो : भूटिया

Last Updated: शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 (21:52 IST)
नई दिल्ली। बाईचुंग भूटिया ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उन लोगों को सजा देने का अनुरोध किया जिन्होंने में स्वाथ्यकर्मियों की टीम पर हमला किया था और साथ ही सिक्किम में कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए परीक्षण किट कमी की बात भी की।

भूटिया ने अपने हैंडल पर लिखे पत्र में कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं जिन्होंने इंदौर में कोविड-19 के खिलाफ मुहिम में लगे डॉक्टरों पर हमला किया।’

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को जरूरी उपकरण मुहैया कराए जाने चाहिए क्योंकि वे इससे सबसे ज्यादा करीब रहते हैं।

तैतालिस वर्ष का यह पूर्व कप्तान उन 40 खिलाड़ियों के ग्रुप का भी हिस्सा था जिन्होंने करीब एक घंटे तक प्रधानमंत्री से वीडियो कॉल पर बात की थी।

भारत के लिए 107 मैच खेल चुके इस स्टार स्ट्राइकर ने कहा, ‘स्वास्थ्यकर्मियों के काम की विशेष प्रशंसा की जानी चाहिए और उनका ध्यान रखा जाना चाहिए क्योंकि वे संक्रमण के इतने नजदीक रहते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘उन्हें पूरे भारत में उचित पीपीई (निजी सुरक्षा उपकरण) और एन 95 मास्क मुहैया कराए जाने चाहिए।’ भूटिया ने लिखा, ‘इस वायरस को रोकने के लिए जांच सबसे जरूरी है।

हमें हर किसी को स्क्रीन करने की जरूरत है। सिक्किम, उत्तरी बंगाल और पूर्वोत्तर में परीक्षण किट और पीपीई की बहुत कमी है।’ (भाषा)



और भी पढ़ें :