आईएसएल : चेन्नयन से हिसाब बराबर कर बेंगलुरु ने किया विजयी आगाज

पुनः संशोधित रविवार, 30 सितम्बर 2018 (23:03 IST)
बेंगलुरु। बेंगलुरु एफसी ने रविवार को कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में मौजूदा विजेता चेन्नयन एफसी को 1-0 से हरा दिया। इस तरह बेंगलुरु ने बीते सीजन के फाइनल में चेन्नयन एफसी से मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए नए सीजन का विजयी आगाज किया।

दूसरी ओर, खेल की शुरुआत से ही आक्रामक नजर आ रही चेन्नयन एफसी टीम ने अपना पूरा ध्यान छेत्री जैसे स्टार को घेरे रखने में लगाया और पहले हाफ की शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया लेकिन इसी बीच मीकू ने मौका पाकर 41वें मिनट में जिस्को हर्नांदेज की मदद से गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद इस सीजन के पहले साउदर्न डर्बी में दोनों टीमों के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन सफलता किसी को नहीं मिली। चेन्नयन एफसी ने बीते साल कांतिरावा स्टेडियम में ही खेले गए चौथे सीजन के फाइनल मैच में बेंगलुरु एफसी को 3-2 से हराया था और अब बेंगलुरु ने अपने 20 हजार जुनूनी प्रशंसकों की मौजूदगी में उसका हिसाब बराबर कर लिया।

पहला हाफ रोचक और रोमांचक रहा। गोलपोस्ट पर पहला शॉट बेंगलुरु ने तीसरे मिनट में लिया लेकिन इसके बाद चेन्नयन एफसी ने बढ़त हासिल करने के दो शानदार मौके गंवाए। दोनों ही मौकों पर भारत के लिए खेलने वाले स्टार स्ट्राइकर जेजे लालपेख्लुआ चूक गए।

पहले हाफ के अधिकांश समय तक गेंद पर चेन्नयन एफसी का कब्जा रहा लेकिन इसके बाद बेंगलुरु ने लय पकड़ी और 41वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त हासिल कर ली। बेंगलुरु के लिए मैच और सीजन का पहला गोल मीकू नाम से मशहूर निकोलस लाडिसलाओ फेडोर फ्लोरेस ने किया। यह गोल जिस्को हर्नांदेज की मदद से हुआ।

35वें मिनट में बेंगलुरु के हर्मनजोत खाबरा को पीला कार्ड मिला। 36वें मिनट में गुरप्रीत संधू ने जर्मनप्रीत का एक अच्छा प्रयास बेकार किया लेकिन अगली बारी बेंगलुरु की थी। उसने 41वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त ले ली। चेन्नई की टीम ने मीकू को स्पेस दिया और यह उसे महंगा पड़ गया। मीकू ने जिस्को के पास पर बेहतरीन गोल करते हुए अपना तथा अपनी टीम का खाता खोल दिया।

72वें मिनट में बेंगलुरु और भारत के कप्तान सुनील छेत्री गोल करने के काफी करीब थे लेकिन मीकू द्वारा मिले इस पास तथा छेत्री के बीच काल्डेरान दीवार की तरह खड़े हो गए। बॉक्स के अंदर गेंद पर नियंत्रण पाकर छत्री ने उन्हें छकाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके।

75वें मिनट में बेंगलुरु ने जिस्को को बाहर कर चेंचो गाएटशीन को अंदर लिया जबकि 77वें मिनट में चेन्नयन एफसी ने मेलसन आल्वेस को बाहर कर कार्लोस सालोम को अंदर किया। इसी मिनट में जेरी ने एक बेहतरीन प्रयास किया लेकिन वह अपनी टीम को बराबरी नहीं दिला सके। इस तरह बेंगलुरु ने नए सीजन का विजयी आगाज किया।





और भी पढ़ें :