Russia Ukraine War Update : यूक्रेन और रूस के बीच बेलारूस बॉर्डर पर बैठक जारी, बातचीत के बीच भी नहीं थम रहा घमासान

Last Updated: सोमवार, 28 फ़रवरी 2022 (16:55 IST)
हमें फॉलो करें
Ukraine Russia Crisis: रूस के साथ बातचीत के लिए यूक्रेन का अब में है। राष्ट्रपति जेलेंस्की ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी दी कि देश बेलारूस-यूक्रेनी सीमा पर रूस के साथ बातचीत करने के लिए सहमत हो गया है। दोपहर 3.30 बजे दोनों देशों के बीच बातचीत शुरू हो चुकी है।
ALSO READ:

बातचीत से पहले जेलेंस्की ने दिखाए तेवर, मौत से बचना है तौ लौट जाएं रूसी
हालांकि यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार जारी हैं। इस बीच यूक्रेन पर परमाणु हमले का खतरा भी लगातार मंडरा रहा है। यूक्रेन का प्रतिनिधिमंडल शांति वार्ता के लिए बेलारूस की सीमा पर बेलारूस के Mi-8MTV-5 मिलिट्री ट्रांसपोर्ट हेलीकॉप्टर से पहुंचा है. रूस के साथ यूक्रेन की बातचीत शुरू हो गई।

बातचीत से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि रूस के साथ बातचीत का उसका मुख्य लक्ष्य तत्काल युद्धविराम और रूसी सैनिकों की वापसी है। उन्होंने रूस के सैनिकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि सीजफायर का पालन करें और अपनी जान बचाते हुए यूक्रेन छोड़कर बाहर चले जाएं।
पुतिन के प्रवक्ता पेस्कोव ने यूक्रेन पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने दावा किया है कि यूक्रेनियन नेशनलिस्ट ग्रुप्स आम नागरिकों को अपनी सुरक्ष कवच के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये मंज़ूर नहीं है और अपराध है।



और भी पढ़ें :