शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. Russia attacks on airports of Ukarine
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 11 मार्च 2022 (15:03 IST)

यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क और लुत्स्क में रूस का हमला, निशाने पर एयरपोर्ट

यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क और लुत्स्क में रूस का हमला, निशाने पर एयरपोर्ट - Russia attacks on airports of Ukarine
मारियुपोल। रूस ने यूक्रेन के पश्चिमी शहरों इवानो-फ्रैंकिव्स्क और लुत्स्क में हवाई अड्डों के पास हमले किए हैं। स्थानीय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ये दोनों ही शहर रूस के अभी तक के प्रमुख निशाना रहे इलाकों से काफी दूर हैं। इन शहरों पर हमले रूस द्वारा युद्ध को एक नई दिशा में ले जाने का संकेत देते हैं।
 
इवानो-फ्रैंकिव्स्क के मेयर रुस्लान मार्टसिंकीव ने हवाई हमले संबंधी अलर्ट जारी होने के बाद स्थानीय लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है। लुत्स्क के मेयर ने भी हवाई अड्डे के पास हवाई हमले की जानकारी दी है।
 
राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन पर रूस के आक्रमण में शामिल होने के लिये मध्य पूर्व और अन्य भागों से 'स्वयंसेवी' लड़ाके लाने को मंजूरी दी।
 
इस बीच, कुछ नई उपग्रह तस्वीरें सामने आई हैं, जिनमें यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर एक विशाल काफिला नजर आ रहा है। कीव के पास के कस्बों और जंगलों में सैन्य तैनाती से स्थिति बदतर होने के संकेत मिल रहे हैं।
 
रूस को अलग-थलग करने और प्रतिबंध लगाने के अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के बीच ये तस्वीरें सामने आईं, खासकर बंदरगाह शहर मारियुपोल में एक प्रसूति अस्पताल पर एक घातक हवाई हमले के बाद। अधिकारियों ने इसे युद्ध अपराध करार दिया है।
 
इस बीच, अमेरिका और अन्य राष्ट्र शुक्रवार को, व्यापार के लिए ‘‘सबसे पसंदीदा राष्ट्र’’ का रूस का दर्जा रद्द करने की घोषणा करेंगे, जो कुछ रूसी आयातों पर उच्च शुल्क लगाने की अनुमति देगा।
 
ये भी पढ़ें
कश्मीर में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, हताहत होने की जानकारी नहीं