बुधवार, 17 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. Civilians evacuated safely from steel plant in Ukraine's Mariupol city
Written By
Last Modified: सोमवार, 2 मई 2022 (10:04 IST)

Russia-Ukraine War : मारियुपोल में इस्पात संयंत्र से आम नागरिकों को सुरक्षित निकाला, रूस ने दोबारा शुरू की गोलाबारी

Russia-Ukraine War : मारियुपोल में इस्पात संयंत्र से आम नागरिकों को सुरक्षित निकाला, रूस ने दोबारा शुरू की गोलाबारी - Civilians evacuated safely from steel plant in Ukraine's Mariupol city
कीव। यूक्रेन के मारियुपोल शहर में एक इस्पात संयंत्र से कुछ आम नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया, जिसके तत्काल बाद रूसी बलों ने गोलाबारी फिर से शुरू कर दी।

‘यूक्रेनी नेशनल गार्ड ब्रिगेड’ के कमांडर डेनेस शलेगा ने रविवार को टेलीविजन पर दिए गए एक साक्षात्कार में कहा कि एजोव्स्ताल इस्पात मिल से आम नागरिकों को पूरी तरह से निकालने के लिए अभी कम से कम एक बार और अभियान चलाना होगा। इस्पात संयंत्र के नीचे बंकरों में बड़ी संख्या में व्यस्कों के अलावा कई छोटे बच्चे छिपे हैं।

शलेगा ने कहा कि बचाव दल ने जैसे ही संयंत्र से आम नागरिकों को निकालने का काम बंद किया, गोलाबारी शुरू हो गई।

उन्होंने बताया कि एक अनुमान के अनुसार संयंत्र में अब भी सैकड़ों आम नागरिक तथा करीब 500 घायल सैनिक फंसे हुए हैं और बड़ी संख्या में शव वहां पड़े हुए हैं। मारियुपोल का सिर्फ यही एक हिस्सा है, जिस पर रूसी सैनिक कब्जा नहीं कर पाए हैं।

इससे पहले रविवार को रूस के रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक वीडियो में लोग संयंत्र से बाहर आते दिखाई दे रहे थे, जिनमें महिलाओं का एक समूह भी था और उनके साथ दो पालतू कुत्ते थे।(भाषा)
ये भी पढ़ें
Corona Returns: कोराना की दहशत, नोएडा, लखनऊ समेत इन चार शहरों में मास्क लगाना जरूरी