महिला SI और आरक्षक ने बाढ़ के पानी में फंसी गर्भवती महिला की ऑटो में डिलीवरी कराकर पेश की मिसाल

विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 6 अगस्त 2021 (00:38 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। के राजगढ़ जिले के सुठालिया थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर अरुंधति राजावत और इतिश्री राठौर ने भारी बारिश के चलते रास्ते में फंसी ग्रामीण प्रसूता की ऑटो में ही स्टॉफ की मदद से डिलीवरी कराकर मां और बच्चे को नया‌ जीवन दिया है।
जिले में लगातार भारी बारिश के चलते कई रास्ते बंद थे, इस बीच मोरपानी गांव में रहने वाली महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जा रहा ऑटो एक पुलिया पर तेज बहाव में फंस गया। ऑटो में गर्भवती महिला के फंसे होने की सूचना मिलने पर एसआई अरुंधति राजावत और उनकी साथी आरक्षक इतिश्री राठौर ने बिना समय गंवाए ऑटो में ही डिलीवरी कराई। डिलीवरी के बाद जच्चा-बच्चा दोनों पूरी तरह स्वस्थ और सुरक्षित हैं।

आपदाकाल में अपनी ड्यूटी के साथ-साथ‌ जनता के प्रति समर्पण और सेवाभाव के साथ किए गए महिला पुलिसकर्मियों के काम की हर तरफ तारीफ हो रही है।

खुद प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर महिला पुलिसकर्मियों को बधाई देते हुए लिखा कि शाबाश SI अरुंधति, आरक्षक इतिश्री। राजगढ़ जिले के सुठालिया थाने में पदस्थ अरुंधति राजावत और आरक्षक इतिश्री राठौर ने भारी बारिश में फंसी एक प्रसूता की ऑटो रिक्शा में ही डिलीवरी कराने में मदद कर मां-बच्चे को नया‌ जीवन दिया है। ऐसा कर आपने मप्र पुलिस के ध्येय वाक्य 'देश भक्ति के साथ जनसेवा' को चरितार्थ कर प्रेरणायोग्य मिसाल पेश की है। पूरे पुलिस परिवार को आप दोनों पर गर्व है।



और भी पढ़ें :