शुभेंदु अधिकारी की बढ़ी मुश्किल, नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

पुनः संशोधित सोमवार, 18 जनवरी 2021 (14:44 IST)
कोलकाता। आगामी पश्चिम बंगाल में चुनाव मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। ममता की इस घोषणा ने टीएमसी से भाजपा में गए बंगाल के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी की नींद उड़ा दी है। 2016 के विधानसभा चुनाव में अधिकारी इसी सीट से जीते थे। नंदीग्राम को शुभेंदु का गढ़ भी माना जाता है।
ममता की इस घोषणा के बाद कभी उनके करीबी मंत्री रहे और अब भाजपा नेता बने शुभेंदु अधिकारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यदि ममता इस सीट पर चुनाव लड़ेंगी तो शुभेंदु के एक बार फिर विधानसभा पहुंचने की राह आसान नहीं होगी। यह भी संभव है कि उन्हें दूसरी सीट से किस्मत आजमाना पड़े।
सोमवार को ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में आयोजित एक रैली में कहा कि नंदीग्राम ने उनके लिए लकी है और इस स्थान ने उन्हें बहुत कुछ दिया है। इसलिए वे चाहती हैं कि इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ें। इसके अलावा ममता अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने रैली में किसान कानूनों को वापस लेने की भी मांग की।

उल्लेखनीय है कि ममता की तृणमूल कांग्रेस इन दिनों बागियों से जूझ रही है। एक के बाद एक कई नेता टीएमसी छोड़कर भाजपा में जा चुके हैं।



और भी पढ़ें :