जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों पर 3 जगह हमले, 3 CRPF जवान शहीद

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित सोमवार, 4 मई 2020 (19:17 IST)
जम्मू। आतंकियों द्वारा सोमवार को सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ हमले किए गए, जिसमें CRPF के 3 जवान शहीद हो गए तथा दो अन्य जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है।
समाचार लिखे जाने तक तीन स्थानों पर आतंकियों से मुठभेड़ें जारी थीं। आतंकियों के हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौत हो गई। दूसरा हमला श्रीनगर के नौगाम इलाके के वगूरा में सीआईएसएफ पर किया गया, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गया तथा हमलावर आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी थी।

तीसरा हमला बड़गाम के पोरू इलाके में सीआरपीएफ पर हुआ है, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया है।
कश्मीर के हंदवाड़ा में सोमवार शाम को कुछ आतंकवादियों ने हाइवे से गुजर रहे सीआरपीएफ जवानों के एक गश्ती दल पर अचानक से हमला बोल दिया। इस हमले में तीन जवानों के शहीद होने और एक आतंकवादी के मारे जाने की भी सूचना है। सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा के वानीगाम इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया हुआ है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ की 92 बटालियन का एक गश्ती दल जब शाम को हंदवाड़ा से गुजर रहा था तभी वानीगाम इलाके में छिपे कुछ आतंकवादियों ने जवानों पर हमला बोल दिया। अचानक से किए गए इस हमले में अभी तक तीन जवानों के शहीद होने की सूचना मिली है। जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी के मारे जाने की भी सूचना है।
आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि होना बाकी है। हमलावर वहां से फरार हो गए। सूचना मिलते ही सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंच गए और उन्होंने वानीगांव इलाके की घेराबंदी कर ली है। गांव में आने व जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया गया है, जबकि आतंकवादियों की तलाश के लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।



और भी पढ़ें :