मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Tejashwi Yadav took a dig at BJP
Last Modified: सीवान , गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (23:43 IST)

तेजस्वी यादव का BJP पर कटाक्ष, बोले हम कलम बांटते हैं और वो तलवार

Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav took a dig at BJP : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने गुरुवार को भाजपा पर लोगों के बीच तलवारें बांटने का आरोप लगाया और कहा कि हम आपके हाथों में कलम देना चाहते हैं। यादव ने अपनी राज्यव्यापी जन विश्वास यात्रा के तहत सीवान जिले में एक रैली में यह टिप्पणी की।
 
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होकर पुराने सहयोगी भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ सरकार बनाने के कारण राजद को सत्ता खोनी पड़ी। राजद के युवा नेता यादव ने आरोप लगाया, हम आपको कलम पकड़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन भाजपा तलवारें बांटने व जहर बोने का काम करती है।
 
मंदिर में जाने और पवित्र डुबकी लगाने का कोई फायदा नहीं : उन्होंने कहा, मैं उस पृष्ठभूमि से आता हूं जहां धर्म को उचित स्थान दिया गया है। हमारे घर में एक मंदिर है जहां हम नियमित रूप से प्रार्थना करते हैं। लेकिन हम यह भी जानते हैं कि अगर हम लोगों के हितों के खिलाफ काम करते हैं, तो पापों से मुक्ति के लिए किसी भी मंदिर में जाने और पवित्र डुबकी लगाने का कोई फायदा नहीं। बुधवार रात सीवान पहुंचे यादव पड़ोसी जिले सारण के लिए रवाना होने तक वहां यहां रुके। सीवान में उन्होंने राजद के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन की पत्नी हिना से मुलाकात नहीं की।
 
तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री रहते अपराधियों को संरक्षण मिला : इस बीच, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने आरोप लगाया कि महागठबंधन सरकार के 17 महीनों के कार्यकाल के दौरान तेजस्वी यादव के उपमुख्यमंत्री रहते अपराधियों को संरक्षण मिला। राय ने यहां जारी एक बयान में दावा किया कि इसी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घृणा से भर दिया, यही कारण है कि उन्होंने भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में लौटने का फैसला किया। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
शरद पवार के राकांपा गुट का पार्टी चिह्न 'तुरहा बजाता हुआ व्यक्ति'