गुरुवार, 25 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Personally A Proponent Of Ayurveda, Vegan From 5 Months Says CJI As SC Gets AYUSH Centre
Last Modified: नई दिल्ली , गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (23:25 IST)

CJI चंद्रचूड़ ने बताया अपनी फिटनेस का सीक्रेट, आप भी जानिए

CJI चंद्रचूड़ भी आयुर्वेद के हैं बड़े फैन

CJI चंद्रचूड़ ने बताया अपनी फिटनेस का सीक्रेट, आप भी जानिए - Personally A Proponent Of Ayurveda, Vegan From 5 Months Says CJI As SC Gets AYUSH Centre
प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार को कहा कि वे आयुर्वेद के समर्थक हैं और लोगों को समग्र रूप से स्वस्थ जीवनशैली अपनानी चाहिए। वे सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र के उद्घाटन के मौके पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।
 
इस अवसर पर आयुष, बंदरगाह, जहाजरानी एवं जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल तथा आयुष राज्य मंत्री डॉ. मुंजपारा महेंद्रभाई भी उपस्थित थे।
 
उच्चतम न्यायालय और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के बीच आयुष समग्र कल्याण केंद्र की स्थापना, संचालन और विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करने के संबंध में एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए गए।
न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने सभा में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे लिए यह एक संतोषजनक क्षण है। जब से मैंने सीजेआई का पद संभाला है तब से मैं इस पर काम कर रहा हूं। मैं आयुर्वेद और समग्र जीवनशैली का समर्थक हूं।
 
उन्होंने कहा कि हमारे पास 2000 से अधिक कर्मचारी हैं और हमें न केवल न्यायाधीशों तथा उनके परिवारों के लिए, बल्कि स्टाफ सदस्यों के लिए भी जीवन जीने का एक समग्र स्वरूप देखना चाहिए। मैं अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सभी चिकित्सकों का बहुत आभारी हूं।
सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र एक अत्याधुनिक सुविधा है जो शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक कल्याण के लिए समग्र देखभाल उपलब्ध कराती है। यह शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों और कर्मचारियों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देती है। भाषा 
ये भी पढ़ें
तेजस्वी यादव का BJP पर कटाक्ष, बोले हम कलम बांटते हैं और वो तलवार