हिज्ब के हिट स्क्वॉड के आतंकी को साथी समेत ढेर कर दिया सुरक्षाबलों ने

Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: शुक्रवार, 20 अगस्त 2021 (16:07 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा में खिरयु पांपोर इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के के खतरनाक माने जाने वाले एक सदस्य और उसके आतंकी साथी को मौत के घाट उतार दिया। मारे गए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों में से एक की पहचान ख्रिव के मुसैब मुस्ताक के रूप में हुई है। वह लुरगाम में जाविद अहमद मलिक की हत्या में शामिल था। साथ ही दक्षिण कश्मीर में नागरिक हत्याओं के लिए जिम्मेदार था। दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।
ALSO READ:

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकी मुठभेड़, सूबेदार रामसिंह शहीद
सुरक्षाबलों ने इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते फिलहाल सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। दोनों आतंकियों के शवों को अपने कब्जे में लेते हुए सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था, परंतु उन्होंने इससे इंकार करते हुए सुरक्षाबलों पर गोलीबारी जारी रखी।


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान मुसैब मुश्ताक निवासी खिरयु के रूप में हुई है। वह गर्ल्स हाई स्कूल पटसुना के एक चपरासी जाविद अहमद मलिक निवासी लुरगाम की हत्या में भी शामिल था। यह एचएम का एक हमलावर दस्ता था जिसने दक्षिण कश्मीर में कई नागरिकों की हत्या की। दूसरे आतंकी की पहचान की जा रही है।
पुलिस ने बताया कि पांपोर के खिरयु इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना उन्हें गुरुवार देर रात को मिली थी। पुलिस के एसओजी के जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंचे और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार सुबह जब वे अपने तलाशी अभियान को आगे बढ़ाते हुए खिरयु के एक मुहल्ले में पहुंचे तो वहां छिपे आतंकियों उन्हें नजदीक आता देख उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए पहले तो आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, परंतु जब वे नहीं माने तो उन्होंने भी जवाब में फायरिंग की।



और भी पढ़ें :