कुलगाम में आतंकवादी हमला, राजनेता गुलाम हसन लोन की मौत

सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: गुरुवार, 19 अगस्त 2021 (21:46 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। के देवसर इलाके में आतंकियों ने अपनी पार्टी के नेता और उसके जोनल अध्यक्ष गुलाम हसन लोन के आवास पर गोलियां चला दीं। वहीं नेता को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी हो गई। इलाके में आतंकियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया गया है।
जानकारी के अनुसार, वीरवार शाम को अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन कुलगाम के देवसर स्थित अपने निवास स्थान के बाहर खड़े थे कि अचानक आतंकियों ने उन पर फायरिंग की। इस हमले में गुलाम हसन गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां कुछ समय के उपरांत उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों और पुलिस ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। इस आतंकी हमले की अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन इस हमले में हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ बताया जा रहा है।

इसी बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी पार्टी के नेता गुलाम हसन लोन पर देवदसर में आतंकियों द्वारा किए गए हमले को कायरतापूर्ण करार दिया है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि कुलगाम में गुलाम हसन लोन की हत्या की खबर मिली है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। अल्लाह से दुआ करता हूं कि वह दिवंगत आत्मा को जन्नत नसीब करे।



और भी पढ़ें :