पुलिस हिरासत में युवक की मौत की होगी जांच, सपा ने बनाई 11 सदस्‍यीय समिति

पुनः संशोधित शनिवार, 13 फ़रवरी 2021 (22:04 IST)
लखनऊ। जौनपुर जिले के बक्‍सा थाने में एक की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थिति में के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष एवं राज्य के पूर्व मुख्‍यमंत्री के निर्देश पर घटना की जांच के लिए सपा ने 11 सदस्‍यीय जांच कमेटी का गठन किया है।
समाजवादी पार्टी के मुख्‍य प्रवक्‍ता राजेंद्र चौधरी ने शनिवार को बताया कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार जौनपुर के विधानसभा क्षेत्र मल्हनी के बक्सा थाने में चक मिर्जापुर निवासी किशन यादव उर्फ पुजारी की पुलिस हिरासत में हुई मौत से दुःखी एवं पीड़ित परिवार से मिलने एवं घटना की जांच के लिए विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी के नेतृत्व में 11 सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।

उन्होंने बताया कि जांच समिति रविवार को जौनपुर पहुंचकर घटना की जांच करेगी। राजेंद्र चौधरी के मुताबिक, जांच समिति में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद के अलावा शैलेन्द्र यादव ‘ललई’ विधायक, जगदीश सोनकर पूर्व मंत्री/ विधायक, लकी यादव विधायक मल्हनी, तूफानी सरोज पूर्व सांसद, राज नारायण बिंद पूर्व विधायक, ओमप्रकाश दुबे पूर्व विधायक, लाल बहादुर यादव जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी समेत 11 लोगों को शामिल किया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि जौनपुर जिले के बक्शा थाने में पूछताछ के लिए लाए गए किशन यादव उर्फ पुजारी (25) की गुरुवार देर रात पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। घटना में आरोपित पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।(भाषा)



और भी पढ़ें :