मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. rajasthan cold : temperature of fatehpur in minus 4.5 degree
Written By
Last Updated : मंगलवार, 17 जनवरी 2023 (12:54 IST)

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, फतेहपुर में पारा माइनस 4.5 डिग्री

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, फतेहपुर में पारा माइनस 4.5 डिग्री - rajasthan cold : temperature of fatehpur in minus 4.5 degree
जयपुर। राजस्थान के अधिकांश हिस्से कड़ाके की सर्दी की चपेट में हैं जहां बीती सोमवार रात फतेहपुर (सीकर) में न्यूनतम तापमान शून्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। राज्य के लोगों को जल्द ही सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद है। अगले हफ्ते बारिश की संभावना भी जताई जा रही है।
 
मौसम विभाग के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य के शेखावटी क्षेत्र को छोड़कर अधिकांश भागों में न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।
 
इस दौरान न्यूनतम तापमान फतेहपुर सीकर में 0 से 4.5 डिग्री सेल्सियस नीचे, चुरू में शून्य से 2.7 डिग्री सेल्सियस नीचे, अलवर में 0 से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे, सीकर में 0.5 डिग्री, पिलानी में 1.2 डिग्री, भीलवाड़ा में 1.5 डिग्री, संगरिया हनुमानगढ़ में 1.6 डिग्री, गंगानगर में 2.8 डिग्री, बीकानेर 3.0 डिग्री और राजधानी जयपुर में 5.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है।
 
आगामी दिनों में 2 पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राज्य में मौसम में बदलाव होने व न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 19 जनवरी से शीतलहर व पाला से राहत मिलने की प्रबल संभावना है।
 
पहला पश्चिमी विक्षोभ 19-20 जनवरी को प्रभावी होगा। इसके प्रभाव से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर संभाग के जिलों में आसमान में बादल छाए रहने व 19 जनवरी को एक दो स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। वहीं दूसरा पश्चिमी विक्षोभ 22 से 26 जनवरी के दौरान सक्रिय होने से राज्य में बारिश होने की संभावना है।
ये भी पढ़ें
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने की दूसरी शादी, बदला ठिकाना