CM बोम्मई पर 'हमने गांधीजी को नहीं बख्शा, फिर आप क्या हैं' का बयान देने वाला हिन्दू महासभा का नेता गिरफ्तार

Last Updated: सोमवार, 20 सितम्बर 2021 (15:04 IST)
मंगलुरु। हिन्दू महासभा (एचएमसी) के राज्य सचिव धर्मेंद्र को के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और कर्नाटक की भाजपा सरकार को मैसूर में एक मंदिर तोड़े जाने को लेकर धमकी देने के आरोप में किया गया है। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।
ALSO READ:

रूस की पर्म यूनिवसिर्टी में गोलीबारी, हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग की, 8 लोगों की मौत, जान बचाने के लिए बिल्डिंगों से कूदे छात्र-प्रोफेसर

धर्मेंद्र ने शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि अगर राज्य में मंदिरों को तोड़ना जारी रहा तो हिन्दू महासभा बोम्मई के नेतृत्व वाली 'कमजोर' भाजपा सरकार को नहीं बख्शेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री बोम्मई, पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा और राज्य की मुजराई मंत्री शशिकला जोले का नाम लेते हुए कहा था कि हमने गांधी को नहीं बख्शा, तुम हमारे लिए कुछ नहीं हो। हम तुम्हें भी नहीं बख्शेंगे।


उन्होंने कहा था कि हमें उन संघ परिवार संगठनों पर दया आती है, जो मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। अगर वे ईमानदार हैं तो उन्हें आने वाले चुनाव में भाजपा को हराना चाहिए और हिन्दुत्व की पार्टी हिन्दू महासभा का समर्थन करना चाहिए। पुलिस सूत्रों के अनुसार धर्मेंद्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 (बी), 153 (ए), 502 (2) और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। सभा के नेता राजेश पवित्रन, प्रेम, संदीप समेत अन्य पदाधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी।(भाषा)



और भी पढ़ें :