शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Four people died due to celestial electricity in Madhya Pradesh
Written By
Last Modified: भोपाल , सोमवार, 27 नवंबर 2023 (23:50 IST)

MP में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत

MP में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत - Four people died due to celestial electricity in Madhya Pradesh
Four people died due to celestial electricity : मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बारिश के बाद पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई और एक लड़का गंभीर रूप से घायल हो गया।
 
अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। रविवार को राज्य के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। अधिकारियों ने बताया कि धार जिले के उमरबन गांव में रविवार शाम मोटरसाइकल से घर लौटते समय एक दंपति और उनके नाबालिग बेटे पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी।
 
उमरबन पुलिस चौकी के प्रभारी प्रकाश अलावा ने बताया कि बिजली की चपेट में आने से मुकेश (28) और उनकी पत्नी चंपा (27) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उनका 10 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से झुलस गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।
 
पेटलावद के पुलिस उपमंडल अधिकारी सौरभ तोमर ने बताया कि झाबुआ जिले में रविवार शाम को झावलिया गांव में अपने खेत में काम करते समय बिजली गिरने से लुंगजी कटारा नामक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। सिलावड पुलिस थाने के उपनिरीक्षक अयूब शेख ने बताया कि बड़वानी जिले के जुनाझिरा गांव में रविवार दोपहर बिजली गिरने से 48 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई।
 
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जिसके तहत सोमवार को मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की गई है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour
ये भी पढ़ें
प्रयागराज से लखनऊ जा रही रोडवेज बस में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री