मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Former MP's son jailed for rape in Uttar Pradesh
Last Modified: मेरठ , शनिवार, 26 अगस्त 2023 (23:19 IST)

UP में पूर्व सांसद का बेटा पहुंचा जेल, शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्‍कर्म

UP में पूर्व सांसद का बेटा पहुंचा जेल, शादी का झांसा देकर युवती से किया दुष्‍कर्म - Former MP's son jailed for rape in Uttar Pradesh
Uttar Pradesh News : बहुजन समाज पार्टी में रहे कद्दावर नेता और पूर्व सांसद हाजी शाहिद अख़लाक के बेटे दानिश अखलाक को दिल्ली की एक युवती ने जेल की सलाखों में पहुंचा दिया है। दानिश ने दिल्ली की रहने वाली एक हिंदू युवती को शादी का झांसा देकर रेप किया और बाद में शादी से मुकर गया।

पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की कि दानिश अखलाक ने इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती करके फंसाया और उससे मिलने दिल्ली भी आया। आरोपी ने उसे अपने मेरठ के एक होटल में बुलाकर यौन शोषण किया। उसके नहाते हुए फोटो और वीडियो चोरी से बनाए। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करते हुए दानिश को गिरफ्तार करके न्यायालय में प्रस्तुत किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।
 
दिल्ली की रहने वाली युवती मुस्लिम युवक के प्यार में अपना सबकुछ लुटा बैठी और उसे धोखा मिला। धोखा देने वाला युवक मेरठ के पूर्व सांसद शाहिद अखलाक का बेटा दानिश है। इंस्टाग्राम पर बातचीत के बाद दोनों की मुलाकात का दौर शुरू हुआ, जिसमें दानिश दिल्ली गया और लड़की मेरठ आई।

मेरठ के होटल में दानिश ने पीड़िता से कहा कि वह सिंगल है, उससे बहुत प्यार करता है, शादी करेगा। वहीं उसने यह भी कहा कि वह रसूखदार परिवार से है, पिता शाहिद अखलाक बड़े कारोबारी हैं और वह पूर्व सांसद और मेयर रह चुके हैं। उसने भरोसा दिया कि वह सज्जन परिवार का है और जीवनभर उसका ख्याल रखेगा।

पीड़िता के मुताबिक होटल में उसकी बिना आईडी लिए एक कमरे में दानिश के मैनेजर ने भेज दिया, जहां पर दानिश ने जबरन युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। युवती ने कहा कि उसने गलत किया है और वह दुखी होकर रोने लगी तो दानिश ने कहा, वह जल्दी ही उससे शादी करेगा।

पीड़िता कुछ देर बाद नहाने के लिए बाथरूम में गई तो दानिश ने चोरी से उसके वीडियो और फोटो बना लिए। युवती को आभास हुआ कि दानिश कुछ गलत कर रहा है, उसने दानिश का मोबाइल फोन चेक किया और अपने फोटो वीडियो डि‍लीट कर दिए।

इसी दौरान उसने मोबाइल की एक व्हाट्सऐप चैट में देखा कि दानिश ने एक फोटो के ऊपर लव माई वाइफ और आई लव माई डॉटर लिखा हुआ है, जिसको देखकर दिल्ली से आई युवती के पैरों तले जमीन खिसक गई, क्योंकि दानिश लगातार उससे झूठ बोल रह था कि वह अविवाहित है। युवती ने दानिश से कहा कि तुमने मुझसे झूठ बोलकर रेप किया है, तुम शादीशुदा हो। उसके बाद से दानिश ने युवती से शादी के लिए इंकार करते हुए उसका नंबर ब्लॉक कर दिया।

थक-हारकर दिल्ली की रहने वाली यह युवती मेरठ पहुंची और पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस ने रेप की धाराओं में मामला दर्ज कर दानिश को गिरफ्तार कर कोर्ट लाया गया, जहां से उसे 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया है। वहीं मेरठ पुलिस ने पीड़िता के 161 में बयान दर्ज करते हुए उसका मेडिकल करवाया है।

पूर्व सांसद पक्ष का कहना है कि लड़की जबरन मिलने मेरठ आई थी, दोनों की रजामंदी से सबकुछ हुआ है, पुलिस जांच में हम सहयोग के लिए तैयार हैं। फिलहाल पूर्व सांसद शाहिद अखलाक वर्तमान में किसी पार्टी में नहीं हैं।
 
इस मुद्दे पर हिंदूवादी संगठनों ने भी विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को अपने प्रेमजाल में फंसाकर लव जिहाद कर रहे हैं। शाहिद अखलाक के परिवार की पूर्व हिस्ट्री का भी पुलिस को अवलोकन करना चाहिए। दानिश ने अब तक न जाने कितनी हिंदू युवतियों को अपने जाल में फंसाया होगा।