शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Cocaine worth Rs 220 crore recovered from the ship
Written By
Last Updated : शुक्रवार, 1 दिसंबर 2023 (22:48 IST)

जहाज से 220 करोड़ की कोकीन बरामद, चालक दल के सदस्य हिरासत में

जहाज से 220 करोड़ की कोकीन बरामद, चालक दल के सदस्य हिरासत में - Cocaine worth Rs 220 crore recovered from the ship
पारादीप। ओडिशा के जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर एक जहाज से 220 करोड़ रुपए की कोकीन जब्त की गई है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पारादीप इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल (पीआईसीटी) पर खड़े जहाज की एक क्रेन में गुरुवार रात 22 संदिग्ध पैकेट देखे गए।
 
अधिकारियों ने बताया कि क्रेन ऑपरेटर को जब यह मिला तो उसने इसके विस्फोटक होने का संदेह जताते हुए अधिकारियों को सूचित किया। उन्होंने बताया कि जांच के बाद इसके कोकीन होने की पुष्टि हुई। सीमा शुल्क आयुक्तालय ने एक बयान में कहा कि उन्होंने खुफिया जानकारी के आधार पर आधी रात के आसपास जहाज की तलाशी ली और कोकीन के पैकेट मिले।
 
अधिकारियों ने बताया कि पनामा में पंजीकृत एमवी डेबी नामक मालवाहक जहाज ने मिस्र से अपनी यात्रा शुरू की और इंडोनेशिया के ग्रेसिक बंदरगाह से होते हुए यहां पहुंचा। अधिकारियों ने बताया कि जहाज को यहां से स्टील प्लेट लेकर डेनमार्क रवाना होना था।
 
राज्य के सीमा शुल्क आयुक्त माधब चंद्र मिश्रा ने बताया कि जहाज पर एक क्रेन से 22 पैकेट बरामद किए गए। एक विशेष किट से जांच के बाद उसके कोकीन होने की पुष्टि हुई। जब्त सामग्री की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 200 से 220 करोड़ रुपए के बीच आंकी गई है।
 
उन्होंने कहा कि बरामदगी के सिलसिले में अब तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन जहाज के चालक दल के सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों ने कहा कि चालक दल के सभी सदस्य वियतनाम से हैं और जहाज का संचालन एशिया पैसिफिक शिपिंग कंपनी लिमिटेड द्वारा किया जाता है। बयान में कहा गया है, श्‍वान दस्ते की मदद से जहाज में खोजबीन की जा रही है।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
किसने कहा, सुरंग धंसने की छोटी-मोटी घटनाएं तो होती रहती हैं