मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी के बाद पार्थ चटर्जी बोले- मेरे खिलाफ साजिश हो रही है...

Partha Chatterjee
पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 जुलाई 2022 (18:02 IST)
हमें फॉलो करें
कोलकाता। के सभी पदों से हटाए जाने और से बर्खास्त किए जाने के एक दिन बाद पार्थ चटर्जी ने शुक्रवार को कहा कि उनके विरुद्ध साजिश की जा रही है। चटर्जी (69) को स्कूल भर्ती घोटाला के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने किया था।

जांच के दौरान चटर्जी की करीबी सहायक अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से करोड़ों रुपए की नकदी बरामद हुई।
उन्हें आज चिकित्सीय परीक्षण के लिए शहर के दक्षिण में स्थित जोका क्षेत्र में ईएसआई अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के बाहर एक वाहन से उतरते समय उन्होंने कहा कि उन्हें ‘साजिश का शिकार’ बनाया जा रहा है।

बाद में अस्पताल से निकलने के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि समय बताएगा कि तृणमूल कांग्रेस ने उनके विरुद्ध जो कार्रवाई की वह उचित थी या नहीं। गिरफ्तारी से पहले चटर्जी के पास औद्योगिक और संसदीय मामलों का विभाग था।

उनके शिक्षा मंत्री रहते घोटाला हुआ था जिसकी जांच के दौरान चटर्जी की करीबी सहायक अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से करोड़ों रुपए की नकदी बरामद हुई। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने गुरुवार शाम को चिनार पार्क इलाके में स्थित मुखर्जी के तीसरे अपार्टमेंट पर छापेमारी की थी।

मुखर्जी को एक अलग कार में जांच के लिए ईएसआई अस्पताल ले जाया गया। ईडी सूत्रों के अनुसार, चटर्जी और मुखर्जी से एजेंसी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स में पूछताछ की जा रही है।(भाषा)



और भी पढ़ें :