ह्यूस्टन में एमपी मित्र मंडल की रंगारंग होली

पुनः संशोधित मंगलवार, 17 मार्च 2015 (17:31 IST)
ह्यूस्टन, टेक्सास। के सदस्यों ने रविवार 15 मार्च को बीयर क्रीक पार्क में होली पिकनिक आयोजित की गई। इसमें दो सौ से अधिक लोगों ने भाग लिया। इन लोगों ने कई परिवारों द्वारा बनाए गए लंच का आनंद लिया।
 
इसमें ताजी बनी ठंडाई, सेव-परमल, मसाला चाय के साथ आगंतुकों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया और दिन भर के इस आयोजन में होली भी खेली। परिवारों, मित्रों के बीच करीबी संबंधों और एकजुटता की भावना के साथ आनंद और मस्ती के दौरान वातावरण हार्दिक और प्रेमपूर्ण था।
 
नए परिवारों के परिचय के साथ बच्चों और बड़ों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं। दर्शकों के लिए सरप्राइज पैकेज के तौर पर बॉलीवुड शेक के अमित और रुचिका के ट्रुप द्वारा फ्लैश मॉब डांस था जिसमें 20 से अधिक नर्तक थे, जिसने लोगों को उत्साह से भर दिया था। दर्शकों की मांग पर उन्हें यह कार्यक्रम दोबारा प्रस्तुत करना पड़ा। खाना-पीना और मौज मस्ती के बाद हरेक ने गुलाल से होली खेली। घर से बाहर के सुंदर मौसम में सभी ने रंगों के इस उत्सव का आनंद लिया। रंगों और गिफ्ट्‍स जान्हवी ठाकर की ओर से प्रायोजित किए थे। 
 
इस समारोह का आयोजन आशीष और पल्लवी जैन, ‍गगन और शिल्पा पांडे, मनीष और रिचा शर्मा, आशीष और मुकुल कुडेरिया, गौरव उपमन्यु, निखिल जैन जूनियर और देवेन्द्र शर्मा ने किया। इन लोगों की योजना, कठिन परिश्रम और बेहतर क्रियान्वयन ने इसे एमपीएमएम की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पिकनिक बना दिया। इस पिकनिक की जीवंत तस्वीरें खींचने के लिए हम नवीन मेडीवाला का धन्यवाद अदा करेंगे। पिछले कुछेक वर्षों के दौरान एमपीएमएम की पिकनिक को लेकर प्रतिसाद इतना जबर्दस्त रहा है कि पिकनिक के आयोजन को अच्छी तरह से सुनिश्चित करने के लिए हमें आरएसपीवी को दो सप्ताह पहले बंद करना पड़ा।  
 
एमपी मित्र मंडल एक अनौपचारिक सामुदायिक गुट है जिसमें टेक्सास में रहने वाले मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लोग शामिल हैं। ये दोनों राज्य 'विविधता में एकता' की मिसाल पेश करते हैं जो कि में एमपीएमएम के आयोजनों में दिखाई देती है। इस गुट की शुरुआत ह्यूस्टन में वर्ष 2001 में आशीष भंडारी और निखिल जैन (देवास) ने की थी और अब यह इतना बढ़ गया है कि इससे इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बिलासपुर, रायपुर, ग्वालियर और भिलाई आदि शहरों के 225 से अधिक परिवार जुड़ गए हैं।
 
इन्होंने ग्रुप की वेबसाइट एमपी डॉट एबी इंदौर डॉट कॉम पर रजिस्ट्रेशन भी कराया है। विगत् में इसके आयोजनों को ह्यूस्टन के विभिन्न मीडिया समूहों द्वारा कवर किया जाता है और मध्यप्रदेश के मीडिया में भी स्थान दिया गया है। (चित्र सौजन्य-नवीन मेडीवाला)   



और भी पढ़ें :