1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Yogi Adityanath said, there will be overall development of Ayodhya
पुनः संशोधित बुधवार, 3 नवंबर 2021 (23:46 IST)

षप्तपुरी की तर्ज पर श्रीराम नगरी अयोध्या का समग्र विकास होगा : योगी आदित्यनाथ

अयोध्या। भव्य पंचम दीपोत्स्व के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामकथा पार्क में प्रतीकात्मक श्रीराम के राज्याभिषेक के उपरांत अयोध्या के साधु-संतों, अयोध्यावासियों व देश-विदेश से आए अतिथियों व प्रत्यक्षदर्शियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज अयोध्या में रामराज्य जैसा उल्लास का माहौल व्याप्त हो चुका है, जिसका शुभारम्भ वर्ष 2017 में किया गया था, जिसका स्वरूप आज विश्व में महा उत्‍सव का रूप ले चुका है।

उन्होंने कहा कि हमने जो वादा किया उसे कभी भी भूले नहीं और वह आज पूरा भी हो रहा है प्रधानमंत्री मोदी जी के द्वारा। आज भव्य श्रीराम मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसे अब कोई भी रोक नहीं सकता। जिसका उल्लास सम्पूर्ण विश्व में देखा जा रहा है।

योगी ने समाजवादी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिन्होंने रामभक्तों पर गोली चलाई थी वे आज रामभक्तो की ताकत के आगे झुक गए और अब रामभक्तो, कृष्ण भक्तों पर गोलिया नहीं चलेगी, बल्कि उन पर फूल बरसाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विगत साढ़े पांच वर्षों में सम्पूर्ण भारत में रामराज्य की स्थापना जैसा महौल बन गया है जनता के लोककल्याण की योजनाओं से, जो कि जन-जनतक पहुंचाई गई हैं, जिसका फायदा सीधे तौर पर भारत वासियों को हुआ है।

उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी पर भी हम विजय प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम बड़े ही सौभाग्यशाली हैं कि पांचवें वर्ष भी हमें श्रीराम के राज्याभिषेक का  सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा कि अयोध्या अब नई सांस्कृतिक नगरी के रूप में विश्वभर में जानी जा रही है।

योगी ने अयोध्या के विकास के बारे में साफतौर कर कहा कि षप्तपुरी की तर्ज पर अयोध्या का समग्र विकास होगा, जिसकी तैयारी पूरी की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जब भव्य श्रीरामजन्मभूमि का निर्माण हो जाएगा तो अयोध्या अद्भुत रूप में विकसित होगी। वो दिन दूर नहीं, जब इस अयोध्‍या को देखने दुनियाभर से करोड़ो लोग आएंगे! 
ये भी पढ़ें
केरल में कोरोना के 7312 नए मामले, 362 मरीजों की मौत