बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Girl from Afghanistan sends Kabul River water. Yogi offers it at Ram Janmabhoomi
Written By
Last Modified: रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (17:08 IST)

अफगानिस्तान से आया काबुल नदी का जल, CM योगी ने राम जन्मभूमि पर चढ़ाया

अफगानिस्तान से आया काबुल नदी का जल, CM योगी ने राम जन्मभूमि पर चढ़ाया - Girl from Afghanistan sends Kabul River water. Yogi offers it at Ram Janmabhoomi
अयोध्या/ लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि पर काबुल नदी और गंगा नदी का जल चढ़ाया। काबुल नदी का जल अफगानिस्तान की एक लड़की ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम जन्‍मभूमि पर अर्पित करने के लिए भेजा था।
अयोध्या में मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीरामजी के भव्य मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है। आज हमें गंगा जल के साथ काबुल नदी से आए जल को समर्पित करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।
योगी ने कहा कि आप अनुमान लगा सकते हैं कि अफगानिस्तान में किस प्रकार के हालात हैं। इन स्थितियों में भी एक बालिका श्री राम जन्मभूमि परिसर के लिए भेंट भेजती है तो यह अत्‍यंत अभिनंदनीय है। उन भावनाओं का सम्मान करने के लिए आज मैं स्वयं इस जल को लेकर अयोध्या आया हूं।
अयोध्या जाने से पहले मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लखनऊ में पत्रकारों से कहा कि मेरा अयोध्‍या जाने का मुख्‍य उद्देश्‍य यह है कि अफगानिस्तान से एक बालिका ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के पास श्रीराम जन्‍मभूमि पर काबुल नदी का जल समर्पित करने के लिए भेजा है। इस आयोजन के साथ उस भावना को जोड़ने के लिए विशेष रूप से जा रहा हूं। इसके तुरंत बाद योगी ने अयोध्‍या के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरी।
 
उन्होंने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि दुनिया भर से पवित्र नदियों के पानी का उपयोग उस स्थान पर किया जाएगा जहां भगवान राम का मंदिर बन रहा है और काबुल की इस लड़की ने भक्ति का एक अनुकरणीय प्रदर्शन किया है। उन्होंने अफगानिस्तान की बालिका की सराहना की।
ये भी पढ़ें
Atal Pension Yojana खाता खुलवाने वालों के लिए बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा ये मुश्किल काम