रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. काम की बात
  4. PFRDA allows investors to invest in Atal Pension Yojana via Aadhaar eKYC
Written By
Last Modified: रविवार, 31 अक्टूबर 2021 (17:16 IST)

Atal Pension Yojana खाता खुलवाने वालों के लिए बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा ये मुश्किल काम

Atal Pension Yojana खाता खुलवाने वालों के लिए बड़ी राहत, अब नहीं करना होगा ये मुश्किल काम - PFRDA allows investors to invest in Atal Pension Yojana via Aadhaar eKYC
नई दिल्ली। पेंशन कोष नियामक पीएफआरडीए (PFRDA) ने अतिरिक्त विकल्प के रूप आधार (AADHAR) ईकेवाईसी (E-KYC) के जरिए अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana) के ग्राहकों को जोड़ने की इजाजत दे दी।
 
पेंशन कोष नियामक एवं विकास प्राधिकरण (PFRDA) ने यह कदम अटल पेंशन योजना को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने और प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए उठाया है। पीएफआरडीए वर्तमान में ग्राहकों को भौतिक, नेट बैंकिंग और अन्य डिजिटल तरीकों से योजना से जुड़ने का ऑप्शन दे रहा है।
 
पीएफआरडीए ने एक अधिसूचना में कहा कि योजना की पहुंच को बढ़ाने और प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए सेंट्रल रिकॉर्डकीपिंग एजेंसी (सीआरए) आधार ईकेवाईसी के रूप में एक अतिरिक्त विकल्प प्रदान करेगी। यह प्रक्रिया पूरी तरह से डिजिटल होगी।
 
इसके अलावा पीएफआरडीए ने कहा कि सभी अटल पेंशन योजना (Atal Pension Yojana ) के खातों को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा। आधार को अटल पेंशन योजना से जोड़ने के लिए सीआरए एजेंसी एक प्रक्रिया तैयार करेगी।
ये भी पढ़ें
सपा विधायक राकेश प्रताप सिंह ने दिया इस्तीफा, अनशन पर बैठे