शर्म आनी चाहिए.... राहुल गांधी को योगी आदित्यनाथ का जवाब

Last Updated: मंगलवार, 15 जून 2021 (23:45 IST)
लखनऊ। गाजियाबाद में एक व्यक्ति की की घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए उन पर सत्ता की लालच में मानवता को शर्मसार करने का आरोप लगाया।
ALSO READ:
Delhi : डॉक्टरों की चेतावनी, हो सकते हैं दूसरी लहर से भी खराब हालात

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कांग्रेस नेता गांधी के ट्वीट को टैग करते हुए लिखा कि प्रभु श्रीराम की पहली सीख है- 'सत्य बोलना', जो आपने कभी जीवन में किया नहीं। शर्म आनी चाहिए कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी आप समाज में जहर फैलाने में लगे हैं। उन्होंने आगे लिखा है कि सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। उत्तरप्रदेश की जनता को अपमानित करना, उन्हें बदनाम करना छोड़ दें।


उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी ने गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई की घटना को लेकर मंगलवार को कहा कि ऐसी क्रूरता समाज और धर्म दोनों के लिए शर्मनाक है। उन्होंने इस घटना से संबंधित एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि मैं यह मानने को तैयार नहीं हूं कि श्रीराम के सच्चे भक्त ऐसा कर सकते हैं। ऐसी क्रूरता मानवता से कोसों दूर है और समाज व धर्म दोनों के लिए शर्मनाक है।
गौरतलब है कि गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति की पिटाई करने और जबरन उनकी दाढ़ी काटने के आरोप में पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। पीड़ित व्यक्ति का दावा है कि उनकी पिटाई करने वालों ने उनसे 'जय श्रीराम' का नारा लगाने को कहा था। हालांकि पुलिस ने इस मामले में सांप्रदायिक पहलू होने से इंकार किया है। उनका कहना है कि सूफी अब्दुल समद की पिटाई करने वालों में हिन्दू-मुसलमान मिलाकर कुछ 6 लोग शामिल थे और सभी उनके द्वारा बेचे गए ताबीज को लेकर नाखुश थे। (भाषा)



और भी पढ़ें :