गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. What did PM Modi say when 41 workers came out?
Written By
Last Updated :नई दिल्ली , मंगलवार, 28 नवंबर 2023 (21:53 IST)

41 मजदूरों के बाहर आने पर क्या बोले PM मोदी?

41 मजदूरों के बाहर आने पर क्या बोले PM मोदी? - What did PM Modi say when 41 workers came out?
Uttarakhand tunnel accident: उत्तराखंड (Uttarakhand) में उत्तरकाशी जिले के सिल्क्यारा में निर्माणाधीन सुरंग (tunnel) में फंसे सभी 41 श्रमिकों को बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को सलाम किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सुरंग में फंसे श्रमिकों के साहस और धैर्य की सराहना की तथा उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।
 
सुरंग से सभी श्रमिकों को सकुशल बाहर निकाले जाने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा कि मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।
 
उन्होंने कहा कि टनल (सुरंग) में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। मोदी ने कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के बचाव अभियान की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है।
 
उन्होंने लिखा, 'यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है।'
 
सिलक्यारा सुरंग में पिछले 17 दिनों से फंसे सभी श्रमिकों को बाहर निकाला जा चुका है। चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था जिससे उसमें 41 श्रमिक फंस गए थे।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
रैट माइनर्स ने चट्टान का सीना चीरकर मजदूरों को बाहर निकाला, 17 दिन से टनल में फंसी थीं 41 जिंदगियां